Rain shavers: अलभोर से रिमझिम फुहारें, छाए आसमान में बादल

कभी तेज बौछारों तो कभी रिझमिझ फुहारों का दौर तड़के 5 बजे से शुरू हो गया। बरसात रुकने के बाद सफेद बादल अरावली की पहाडिय़ों पर मंडराते दिखे।

By: raktim tiwari

Published: 11 Sep 2021, 09:42 AM IST

अजमेर. मानसून शनिवार को भी मेहरबान रहा। भादौ की घटाएं शहर में अलभोर से रिमझिम फुहारें छोड़ती रहीं। आसमान में बादल मंडराने और बारिश से मौसम खुशगवार रहा। सिंचाई विभाग ने बीते 24 घंटे में 50 मिलीमीटर बरसात दर्ज की है।

कभी तेज बौछारों तो कभी रिझमिझ फुहारों का दौर तड़के 5 बजे से शुरू हो गया। सुबह 7.30 बजे तक टपका-टपकी का दौर चला। शहर में कई जगह सड़कों और गड्ढों में पानी भरा नजर आया।

पहाड़ों पर मंडराए बादल
बरसात रुकने के बाद सफेद बादल अरावली की पहाडिय़ों पर मंडराते दिखे। लोगों ने महाराणा प्रताप स्मारक, पुष्कर घाटी-सांझी छत, नारेली और अन्य इलाकों से खूबसूरत नजारे मोबाइल में कैद किए। कचौड़ी-पकौड़ी की दुकानों- चाय की थडिय़ों पर रौनक नजर आई।

नहीं दिखा सूरज
घनघोर बादल छाने से सूरज नजर नहीं आया। धूप और गर्मी नहीं होने से लोगों को लम्बे समय बाद कुछ सुकून मिला। काजी का नाला, आंतेड़ का नाला, वैशाली नगर, जवाहर नगर, तोपदड़ा नाला, एस्केप चैनल और अन्य क्षेत्रों के नाले में धीरे-धीरे पानी बहता रहा।


नहीं भूलें हैंड सेनेटाइजर और मास्क ले जाना

अजमेर. मेडिकल और डेंटल कॉलेज में प्रवेश के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के तत्वावधान में रविवार को नीट का आयोजन होगा। परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होगी। विद्यार्थियों को हैंड सेनेटाइजर के अलावा पानी की बोतल साथ लानी होगी। उधर पुलिस ने दबिश देकर कोटा, दिल्ली और विभिन्न शहरों से तीन दलालों को पकड़ा है। यह 30-30 लाख रुपए लेकर नीट में पास कराने और एडशिमन का दावा करते थे।

नीट परीक्षा के लिए एजेंसी ने निर्देश जारी किए हैं। प्रवेश पत्र पर पोस्टकार्ड साइज का रंगीन फोटो लगाना होगा। फोटो लगे प्रवेश पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं मिलेगा।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned