script

आखिर क्या हुआ ऐसा कि 14 साल के गौरव ने मार ली खुद को गोली, खून से लथपथ मिली लाश

locationकानपुरPublished: Jan 17, 2018 03:02:24 pm

सिर पर सटा राइफल का दबा दिया ट्रिगर, गोली लगने से नाबालिग की मौत

Suicide,Kanpur,

कानपुर. नजीराबाद थानाक्षेत्र के अशोक नगर निवासी वीरेंद्र शुक्ला के नाबालिग बेटे ने घर पर रखी राईफल को सिर पर सटाकर ट्रिगर दबा दिया, जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर परिजन कमरे में दौड़कर आए और क्षतविक्षत शव देख चीख पड़े। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है। मृतक के पिता ने बताया कि शाम के वक्त हम घर पर नहीं थे। पत्नी दो बेटे और दो बेटियां के साथ घर पर थीं। बताया, लाइसेंसी रायफल हमेशा खाली रहती थी। कारतूस अलमारी के लॉकर में रहते थे। बेटे ने कब और कैसे चाबी लेकर कारतूस निकाले, किसी को पता नहीं।


लाइसेंसी राइफल से खुद को गोली मारी
अशोक नगर निवासी वीरेंद्र शुक्ला पेशे से वकील हैं और घर पर पत्नी स्नेहलता, दो बेटियां और बेटे आनंद (17) और गौरव (14) के साथ रहते हैं। गौरव सनातन धर्म एजूकेशन सेंटर में आठवीं का छात्र था। मंगलवार दोपहर वह स्कूल से घर लौटा और खाना खाकर पढ़ाई के बहाने पूजा वाले कमरे में चला गया। मां शाम के खाने की तैयारी करने लगी। बहन रिचा बगल वाले कमरे में लैपटॉप पर काम करने लगी। करीब साढ़े चार बजे अचानक दोनों ने पूजा वाले कमरे से गोली चलने की आवाज सुनी। दोनों दौड़ीं और दरवाजा खोलकर देखा तो अंदर अलमारी के किनारे गौरव का शव पड़ा था। उसका सिर क्षतविक्षत हो चुका था। मां और बहन चीखते हुए गौरव को उठाने लगीं, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।


पढ़ाई में अव्वल था गौरव
गोली की आवाज सुनकर गौरव के ताऊ और अन्य लोग आ गए। सूचना पर वीरेंद्र व बड़ा बेटा आनंद भी घर आए। पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने घटना को संदिग्ध मानकर फोरेंसिक टीम बुलाई। करीब दो घंटे जांच के बाद शव को उठवाया गया। मृतक के पिता ने बताया कि वह पढ़ाई में काफी तेज था। सुबह समय पर उठता और पढ़ाई करता। शाम के वक्त कोंचिंग के बाद कुछ मित्रों के साथ खेलने के लिए जाता था। तेरह साल का गौरव मां-बाप के साथ ही ताऊ-चाचा के परिवार और मोहल्लेवालों का भी चहेता था। हंसमुख स्वभाव और चुलबुली हरकतों के चलते सभी उसे पसंद करते थे। भाइयों ने बताया कि उससे कोई भी काम कहो, तुरंत कर देता था।


कमरे से एक ब्रेसलेट व अंगूठी मिली
फोरेंसिक टीम के अनुसार छात्र ने रायफल चेहरे पर सटाकर गोली चलाई। इससे आधा चेहरा उड़ गया। मांस के चिथड़े कमरे में फैल गए। गोली छत से टकराकर फर्श पर गिरी। वह मौके पर ही मिल गई। जिस कमरे में छात्र का शव मिला, वहीं पास ही उसकी किताब भी मिली। टीम को किताब से एक ब्रेसलेट व अंगूठी मिली। पुलिस ने परिजन से उसके बारे में पूछताछ की। सीओ नजीराबाद सूर्यपाल सिंह ने बताया कि पिता की लाइसेंसी रायफल से छात्र ने गोली मारी है। रायफल कब्जे में ले ली गई है। छात्र को पांच बजे कोचिंग जाना था। आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो