scriptAustralian open: दिग्गजों का शानदार सफर जारी, नडाल, सोंगा समेत ये खिलाड़ी तीसरे दौर | Australian open: nadal songa and edmund won in third day | Patrika News

Australian open: दिग्गजों का शानदार सफर जारी, नडाल, सोंगा समेत ये खिलाड़ी तीसरे दौर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2018 04:27:46 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

साल के पहले ग्रैंड स्लैम में पहले दिन हुए उलटफेर के बाद दिग्गजों की जीत का सिलसिला जारी है। बुधवार को नडाल, सोंगा समेत कई खिलाड़ियों ने जीत दर्ज की।

rafeal nadal

नई दिल्ली। आस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दिन र्शीष रैंकिंग वाले खिलाड़ियों ने अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए अगले दौर का टिकट कटा लिया है। बुधवार को हुए मुकाबलों में वर्ल्ड नंबर एक राफेल नडाल ने अर्जेटीना के लियोनाडरे मायेर को मात देते हुए तीसरे दौर में जगह पक्की की। 31 वर्षीय नडाल ने वर्ल्ड नम्बर-52 मायेर को दो घंटे 38 मिनट तक चले मैच में 6-3, 6-4, 7-6 (7-4) से हराकर तीसरे दौर में कदम रखा।

जीत के बाद बोले नडाल
नडाल ने मैच में जीत दर्ज करने के बाद कहा कि मैं तीसरे दौर में पहुंचकर खुश हूं और लगातार दूसरी जीत मेरे लिए अच्छी खबर है। लियोनाडरे एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनमें काफी क्षमता है। वह काफी खतरनाक प्रतिद्वंद्वी हैं। नडाल ने कहा कि यह साल का उनका सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट है। इसलिए, वह इसमें जितनी देर तक हो सके टिके रहना चाहेंगे। उनका सामना तीसरा दौर में दामिर झुमहुर से होगा।

केल एडमंड भी तीसरे दौर में पहुंचे
पुरुष एकल के एक अन्य मुकाबले में ब्रिटेन के 23 वर्षीय खिलाड़ी केल एडमंड ने दूसरे दौर में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्टोमिन को मात दी। वर्ल्ड रैंकिंग में 49वें स्थान पर काबिज एडमंड ने मेलबर्न पार्क में खेले गए इस मैच में इस्टोमिन को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-4 से मात दी। तीसरे दौर में उनका सामना जॉर्जिया के निकोलोज बासिलाशविली से होगा।

सोंगा ने डेनिस शापोवालोव को दी मात
दिन के एक अन्य मुकाबले में फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी जो-विलफ्रेड सोंगा ने अपना मुकाबला जीतते हुए तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नम्बर-15 सोंगा ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में कनाडा के खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव को मात दी। सोंगा ने 18 वर्षीय खिलाड़ी डेनिस को 3-6, 6-3, 1-6, 7-6 (7-4), 7-5 से जीत हासिल कर तीसरे दौर में प्रवेश किया, जहां उनका सामना निक किर्गियोस या विक्टर ट्राइओकी में से किसी एक खिलाड़ी से होगा। इसके अलावा, एक अन्य मैच में टूर्नामेंट की छठी सीड मारिन सिलिक ने भी जोआओ सोउसा को सीधे सेटों में 6-1, 7-5, 6-2 से मात दी।

ट्रेंडिंग वीडियो