rajasthan ka ran 2018: चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर, जुटे हैं मतगणना की तैयारी में

rajasthan ka ran 2018: चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर, जुटे हैं मतगणना की तैयारी में

raktim tiwari | Publish: Dec, 09 2018 07:20:00 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेर.

पिछले महीने अमृतसर में हुए आतंकी हमले और विधानसभा चुनाव के चलते जिला पुलिस हाइअलर्ट पर है। सुरक्षा के चलते शहर की सीमाओं पर विशेष नजर रखी जा रही है। खासकर भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों पर भी कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए विशेष नजर रखी जा रही है। इसके अलावा 11 दिसंबर को मतगणना के चलते भी पुलिस सतर्क है।

जवानों को किया तैनात

सुरक्षा एजेंसी, गुप्तचर पुलिस, ईआरटी व आरएसी के जवानों को तैनात कर दिया गया है। सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि प्रदेश में चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां पहले ही सक्रिय हैं।अमृतसर में आतंकी हमले की घटना के बाद पुलिस को अलर्ट पर कर दिया गया है। विशेषतौर पर दरगाह और पुष्कर क्षेत्र सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

टीम कर रही दौरा
इमरजेंसी रिलीफ टीम सहित अन्य सुरक्षा एजेंसी दरगाह क्षेत्र, पुष्कर सहित पॉलीटेक्निक कॉलेज सहित शहर के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रही हैं। क्षेत्र के आवागमन, छिपने आदि के सदिग्ध स्थानों की रैकी भी की गई है। जांच के दौरान अधिकारियों ने क्षेत्रीय लोगों को भी दिशा निर्देश दिए कि वह संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु की सूचना तुरंत पुलिस को दें।

24 घंटे निगरानी

पुलिस ने अभय कमांड सेंटर सहित सार्वजनिक चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही है। मतगणना स्थल यानि पॉलीटेक्निक कॉलेज और आसपास के इलाके, पुष्कर में इजरायलियों के धर्मस्थल बेथखबाद, दरगाह, ब्रह्मा मंदिर सहित जिन सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ होती है वहां विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। हाइवे चैकिंग व बाहर के प्रदेश से आने वाले वाहनों की भी तलाशी ली जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned