script

rajasthan ka ran: बोले गहलोत..कहां गई युवाओं की नौकरियां, भाजपा ने कांग्रेस को कोसने में बिताए पांच साल

locationअजमेरPublished: Nov 24, 2018 09:05:19 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

ashok gehlot critisize bjp

ashok gehlot critisize bjp

अजमेर.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वसुंधरा राजे सरकार ने पांच साल तक कांग्रेस सरकार की योजनाओं को बंद व नाम बदलने का काम किया है। लेकिन हम भाजपा सरकार की योजनाओं को बंद नहीं करेंगे। योजनाएं भाजपा शासन की हो या कांग्रेस शासन की, आमजन के लिए हितकारी होती हैं।
गहलोत शनिवार दोपहर चुनावी दौरे में नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के रामसर में आमसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नसीराबाद विधानसभा वह सीट है जिसने प्रदेश में 21 सीटों पर सिमटी कांग्रेस पर उप चुनाव में विश्वास जताया। अब तक कांग्रेस की जीत का अंतर 400-500 वोट का रहा है लेकिन जीत का अंतर 10 हजार से अधिक होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि भाजपा के मुख्यमंत्री भैरोसिंह शेखावत की सरकार को हराकर कांग्रेस की सरकार बनी। उन्होंने शेखावत सरकार की योजनाओं को चालू रखा। अधूरे कामों को पूरा कराया लेकिन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस सरकार की योजनाएं बंद करते हुए 17 हजार स्कूल बंद कर दिए। खाद्य सुरक्षा योजना में करीब एक करोड़ लाभार्थियों के नाम काट दिए। योजना में पॉस मशीन लागू कर करीब 25 लाख परिवार को 2 रुपए किलो गेहूं से वंचित कर दिया। इसी तरह मनरेगा के काम बंद करा दिए। यह भाजपा सरकार की नकारात्मक सोच का नतीजा है लेकिन कांग्रेस सकारात्मक सोच रखती है।
भाजपा ने की वादाखिलाफी
गहलोत ने केन्द्र व राज्य सरकार की खामियां गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने वादा खिलाफी की है। मोदी ने प्रधानमंत्री बनने से पहले कालाधन लाने और 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन बरोजगारी से तंग आकर अलवर में चार युवा ट्रेन के सामने कूदकर जान दे रहे है। उन्होंने सभा में मुख्यमंत्री रहते प्रदेश में लागू की गई योजनाओं को गिनाया।
माइक खराब, संबोधन खत्म

पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत की रामसर की सभा में अव्यवस्थाओं का आलम रहा। जहां बड़े नेताओं ने गहलोत के पहुंचने से पहले मंच से दूरी बनाए रखी वहीं गहलोत के पहुंचते ही भी भारी भीड़ मंच पर और सामने पहुंच गई। गहलोत भी हतप्रभ रह गए। जैसे-तैसे गहलोत का संबोधन शुरू हुआ लेकिन 12 मिनट के भाषण में तीन मर्तबा माइक खराब हो गया।
युवाओं को टोका और नारे लगाने से रोका

आखिर तीसरी बार में गहलोत ने अपना भाषण खत्म ही नहीं किया। इससे पूर्व गहलोत ने कांग्रेस का झंडा थामकर नारे लगा रहे युवाओं को टोका और नारे लगाने से रोका। सभा में कांग्रेस जिला देहात अध्यक्ष भूपेन्द्रसिंह राठौड़, पूर्व मंत्री ललित भाटी, ब्रह्मदेव कुमावत, पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह गुर्जर, ललित जड़वाल, देहात उपाध्यक्ष सौरभ बजाड़, श्रीनगर ब्लॉक अध्यक्ष औंकार गुर्जर समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।
गहलोत को हलधर भेंट
रामसर निवासी एडवोकेट फारूख खत्री ने सभा में गहलोत को हलधर भेंट किया। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशी रामनारायण गुर्जर को गुड़ से तौला।

ट्रेंडिंग वीडियो