rajasthan ka ran: बोले अशोक गहलोत...मोदी देश की बजाय अपनी पार्टी के प्रधानमंत्री ज्यादा

www.patrika.com/rajasthan-news

By: raktim tiwari

Updated: 25 Nov 2018, 09:27 PM IST

अजमेर.

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश से ज्यादा अपनी पार्टी के प्रधानमंत्री ज्यादा लगते हैं। प्रत्येक देशवासी के खाते में 15 लाख रुपए, 2 करोड़ लोगों को नौकरी के जुमले सुनते-सुनते जनता त्रस्त हो चुकी है। देश की नजरें अब कांग्रेस की तरफ हैं। राजस्थान सहित सभी प्रांतों में कांग्रेस की सरकार बनना तय है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सोमवार को अजमेर में प्रस्तावित यात्रा के मद्देनजर रविवार को अजमेर आए गहलोत ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार के कामकाज से न्यायपालिका, मीडिया, व्यवसायी सहित आम लोग त्रस्त हैं।

सरकार की आलोचना का मतलब देशद्रोह विरोध से जोड़ा जाने लगा है। नोटबंदी के बाद तो पीएम मोदी को लोग चौराहों पर ढूंढ रहे हैं। मोदी छोटी-छोटी बातों, विपक्षी दलों के प्रहारों पर सफाई देने जुट जाते हैं। जबकि यह काम प्रधानमंत्री का नहीं है। यही हाल राजस्थान का है। मुख्यमंत्री पूरे पांच साल जनता से दूरी बनाए रहीं। कई जिलों में गांव-ढाणी के लोग तो उनके दीदार को तरस गए।
--------

पांच साल जपा हमारा नाम..
गहलोत ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पांच साल केवल कांग्रेस की माला जपती रही। उन्होंने हमारी रिफाइनरी परियोजना, नि:शुल्क दवा और अन्य योजनाओं को बंद करने का काम किया। यूपीएस सरकार के आधार कार्ड के बावजूद जनता को भामाशाह कार्ड से जोड़ा। जबकि इस कार्ड को बनाने में विभिन्न स्तर पर भ्रष्टाचार हुए। सरकार ने मनरेगा योजना को बर्बाद कर दिया। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना को भी पीछे धकेल दिया।

जादूगर तो मैं, शाह कैसे बन गए...

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उनके बेटे की कंपनी को फायदा पहुंचाने के सवाल का गहलोत ने चुटकी लेते हुए कहा कि हजारों की कम्पनी रातोरात करोड़ों की हो गई। लोग तो मुझे जादूगर कहते हैं। लेकिन शाह पिता-पुत्र तो कमाल के जादूगर बन चुके हैं। मैंने भी कांग्रेसियों को उनसे टिप्स लेने को कहा है।

2 करोड़ न 15 लाख नौकरियां
नौजवानों को रोजगार देने से जुड़े पत्रिका के सवाल पर गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी ने 2 करोड़ और मुख्यमंत्री ने प्रदेश में 15 लाख नौकरियों का वादा किया था। लेकिन युवाओं को निराशा हाथ लगी। नौजवान और किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

राहुल बनेंगे देश के अगले पीएम
गहलोत ने कहा कि पूरे देश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बन रहा है। 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पीएम बनना तय है। राजस्थान सहित मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी। कांग्रेस में सीएम को लेकर कहीं मतभेद नहीं है। यह भाजपा का फै लाया हुआ भ्रम है। भाजपा ढाई महीने तक अपना प्रदेशाध्यक्ष नहीं बना पाई थी। ऐसे में उन्हें कांग्रेस की बातें करना शोभा नहीं देता है।

राममंदिर सिर्फ भाजपा का मुद्दा

अयोध्या में रामंदिर निर्माण से जुड़े सवाल पर गहलोत ने कहा कि देश के हिंदू बेहद समझदार हैं। वे समझ चुके हैं, भाजपा को सिर्फ चुनाव में राममंदिर याद आता है। भाजपा मंदिर मुद्दे पर सियासत करने में जुटी है।

यह भी बोले गहलोत
-कांग्रेस में टिकट बंटवारे में किसी स्तर पर नहीं है कोई मतभेद

-टोंक, सरदारपुरा सहित सभी सीट पर कांग्रेस की स्थिति है मजबूत
-मुख्यमंत्री को सर्किट हाउस से ज्यादा महलों में रुकना पसंद

-राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस को गठबंधन से नहीं है कोई परहेज
-मुख्यमंत्री को काले रंग से परहेज। भडक़ जाती हैं काला रंग देखकर

-पं. नेहरू पर पांच साल में अनर्गल बातें और भद्दी टिप्पणियां
-मोदी रहते हैं सोशल मीडिया की काल्पनिक दुनिया के भरोसे

pm modi
Show More
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned