scriptRamadan 2019 in Rajasthan : रमजान के इस मुबारक महीने में दिनभर रखेंगे रोजा  और करेंगे विशेष इबादत | Ramjan month will begin on Monday night | Patrika News

Ramadan 2019 in Rajasthan : रमजान के इस मुबारक महीने में दिनभर रखेंगे रोजा  और करेंगे विशेष इबादत

locationअजमेरPublished: May 15, 2019 09:11:32 pm

Submitted by:

Preeti

रहमतों और बरकतों का महीना रमजान सोमवार रात से हो जाएगा। इसके साथ ही मस्जिदों में तरावीह की नमाज का दौर शुरू होगा। पहला रोजा मंगलवार को रखा जाएगा।

Ramjan month will begin on Monday night

रमजान के इस मुबारक महीने में दिनभर रखेंगे रोजा  और करेंगे विशेष इबादत


अजमेर. रहमतों और बरकतों का महीना रमजान सोमवार रात से हो जाएगा। इसके साथ ही मस्जिदों में तरावीह की नमाज का दौर शुरू होगा। पहला रोजा मंगलवार को रखा जाएगा। रमजान के इस मुबारक महीने में मुस्लिम समुदाय के लोग दिनभर रोजा रखेंगे और विशेष इबादत करेंगे।
रमजान का चांद देखने के लिए रविवार शाम गरीब नवाज गेस्ट हाउस में हिलाल कमेटी की बैठक हुई। इस दौरान कहीं पर भी चांद नजर नहीं आया। इस हिसाब से सोमवार शाम चांद की घोषणा की जाएगी। इसके बाद मस्जिदों में तरावीह की विशेष नमाज अदा की जाएगी। उधर मुस्लिम बहुल इलाकों में चांद रात यानी रविवार को खरीदारी का दौर चलता रहा। रोजेदारों ने सहरी का सामान, टोपी आदि की खरीदारी की।
रमजान में रोजेदार तडक़े जल्दी उठ कर रोजे की नीयत करेंगे और दिनभर विशेष इबादत करेंगे। शाम को रोजा अफ्तार के वक्त नूरानी माहौल में रोजा खोलेंगे। ख्वाजा साहब की दरगाह सहित विभिन्न स्थानों पर आयोजित अफ्तार कार्यक्रमों में कौमी एकता का नजारा देखने को मिलेगा। रमजान के पूरे महीने यह सिलसिला चलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो