scriptAcid Attack-बलात्कार पीडि़ता के पति ने आरोपी पर फेंका तेजाब | Rape victim's husband threw acid on the accused | Patrika News

Acid Attack-बलात्कार पीडि़ता के पति ने आरोपी पर फेंका तेजाब

locationअजमेरPublished: Aug 30, 2019 01:23:32 am

Submitted by:

manish Singh

दिनदहाड़े पेट्रोल पम्प पर हुई वारदात : सीसीटीवी कैमरे में हुई वारदात कैद, आरोपी गिरफ्तार

मनीष कुमार सिंह

अजमेर. बलात्कार पीडि़ता के पति ने गुरुवार अदालत की तारीख पेशी से लौटते आरोपी युवक पर तेजाब फेंक दिया। एसिड अटैक में युवक गंभीर रूप से झुलस गया। उसे जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वारदात दोपहर में ब्यावर रोड पर रेलवे अस्पताल के सामने स्थित पेट्रोल पम्प पर पेश आई। पुलिस के अनुसार रामगंज गौतम नगर निवासी खींवराज के खिलाफ वर्ष २०१८ में अलवर गेट थाने में एक विवाहिता से बलात्कार का मुकदमा दर्ज हुआ था। मामले में चार माह जेल में रहने के बाद खींवराज की जमानत पर हो गई। पुलिस पड़ताल में सामने आया कि जमानत पर रिहा होने के बाद खींवराज रामदेवरा देवस्थान चला गया था। अदालत में गुरुवार को प्रकरण में तारीख पेशी के चलते ही वह बुधवार को अजमेर लौटा था। अदालत में पेशी के दौरान खींवराज और बलात्कार पीडि़ता के पति के बीच कहासुनी हुई थी।
ललकारा फिर फेंका तेजाब

सहायक पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल ने बताया कि खींवराज दोपहर अदालत से घर लौट रहा था। इस दौरान वह ब्यावर रोड रेलवे अस्पताल के सामने स्थित पम्प पर बाइक में पेट्रोल भरवाने के लिए रुका। उसी दौरान पीडि़ता का पति बाइक पर वहां पहुंचा और उसने खींवराज को ललकारते हुए प्लास्टिक के डिब्बा खोल एसिड उस पर फेंक दिया। खींवराज ने दौड़कर बचाव की कोशिश की। लेकिन आरोपी ने दौड़ते हुए एसिड फेंक दिया। इससे उसकी पीठ एसिड से बुरी तरह से झुलस गई।
भीड़ ने किया पुलिस के हवाले
डिब्बे में मौजूद एसिड खत्म होने के बाद आरोपी बाइक लेकर रवाना होने लगा तो वहां मौजूद लोगों ने उसको रोक लिया। सूचना पर रामगंज थाने से उपनिरीक्षक यूनुस खान पेट्रोल पम्प पर पहुंचे और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। तेजाब फेंकने की वारदात पेट्रोल पम्प की सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस आरोपी से पड़ताल में जुटी है।
आरोपी से मांगता था पैसे

एसिड अटैक पीडि़त खींवराज ने बताया कि वह आरोपी साथ काम करते थे। उसने उसको रुपए उधार दिए थे। पैसे लौटाने की बात पर आरोपी की पत्नी ने उस पर बलात्कार का झूठा आरोप लगाया जिसके लिए वह साढ़े चार माह जेल में रहकर आया। गुरुवार को कोर्ट की सुनवाई होनी थी जबकि आरोपी के बयान होने थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो