RAS 2018: थोड़ी देर में आरपीएससी में शुरू होंगे इंटरव्यू

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण भर्ती परीक्षाएं और आरएएस साक्षात्कार स्थगित करने पड़े थे।

By: raktim tiwari

Published: 21 Jun 2021, 08:22 AM IST

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग में आरएएस 2018 के बकाया साक्षात्कार सोमवार से शुरू होंगे। राज्य के विभिन्न इलाकों से अभ्यर्थियों और एक्सपर्ट ने पहुंचना शुरू कर दिया है। विभिन्न इंटरव्यू बोर्ड में इन्हें क्रमानुसार बुलाया जाएगा।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण भर्ती परीक्षाएं और आरएएस साक्षात्कार स्थगित करने पड़े थे। आरएएस के बकाया साक्षात्कार सोमवार से कराए जा रहे हैं। साक्षात्कार 13 जुलाई तक चलेंगे। मालूम हो कि आयोग ने 1051 पदों की एवज में 2010 अभ्यर्थियों को किया साक्षात्कार के लिए उत्तीर्ण किया है।

सर्टिफिकेट बगैर नहीं एन्ट्री
कोरोना संक्रमण के चलते आयोग ने आरएएस 2018 के साक्षात्कार में शामिल अभ्यर्थियों से 72 घंटे से पूर्व की कोविड-19 जांच रिपोर्ट लानी अनिवार्य की है। इसके अलावा साक्षात्कार में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थी ऑनलाइन भर गए विस्तृत आवेदन पत्र की प्रति, अटेस्टेशन फार्म और 26 नवम्बर 2020 और इसके बाद भरे गए प्राथमिकता क्रम की दो प्रतियां और दस्तावेजों के साथ आयोग में प्रस्तुत करने होंगे। आयोग ने साफ किया है कि साक्षात्कार पत्र ऑफलाइन नहीं भेजे जाएंगे।

यूं चले अब तक साक्षात्कार
आयोग ने 22 से 26 मार्च तक आरएएस 2018 के प्रथम चरण के साक्षात्कार कराए थे। इसमें 300 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसके बाद 31 मार्च से 30 अप्रेल और 3 से 7 मई तक 1709 अभ्यर्थियों को बुलाया जाना प्रस्तावित था। आयोग ने जन अनुशासन पखवाड़ा-लॉकडाउन शुरू होने से पहले 16 अप्रेल तक द्वितीय चरण के कुछ साक्षात्कार कराए। बाद में 19 से 30 अप्रेल और 3 से 7 मई तक के साक्षात्कार स्थगित करने पड़े थे।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned