scriptRAS Prelims 2021: अभ्यर्थी जुटे ऑनलाइन आपत्ति देने में | RAS Prelims 2021: Grievance start on Model Answer | Patrika News

RAS Prelims 2021: अभ्यर्थी जुटे ऑनलाइन आपत्ति देने में

locationअजमेरPublished: Nov 08, 2021 08:57:42 am

Submitted by:

raktim tiwari

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 10 नवम्बर तकऑनलाइन आपत्ति मांगी हैं।

rpsc online grievance

rpsc online grievance

अजमेर. आरएएस प्री. परीक्षा-2021 में शामिल अभ्यर्थी मॉडल उत्तरकुंजी पर सोमवार से आपत्ति देने में जुट गए। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 10 नवम्बर तकऑनलाइन आपत्ति मांगी हैं।

आयोग ने 27 अक्टूबर को राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा-2021 कराई थी। अभ्यर्थी सोमवार से मॉडल उत्तरकुंजी पर ऑनलाइन आपत्ति देने में जुट गए। प्रत्येक प्रश्न के लिए 100 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया है। आपत्तियां आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रम में देनी होगी। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के अतिरिक्त किसी अन्य व्यक्ति की आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएंगी। अभ्यर्थी केवल उन्ही विषयों पर ऑनलाइन दे सकेंगे, जिस विषयों में उन्होनें परीक्षा दी है।
Read More: ऊंटों और घोड़ों से आबाद हुआ पुष्कर पशु मेला

पुष्कर. पुष्कर पशु हाट मेला सोमवार से विधिवत शुरू हो गया। राजस्थान सहित पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश और अन्य प्रांतों से पशुपालक ऊंट, घोड़े, गाय और अन्य पशु लेकर पहुंचे हैं। पशुपालन विभाग की ओर से नए मेला मैदान में आने वाले पशुओं की गणना करने के विभिन्न मार्गों पर दस चौकियां स्थापित की गई बैं। दो मोबाइल टीमें भी तैनात की गई हैं।
मेले में पशुपालकों व पशुओं की आवक बढ़ गई।। वर्षों से सूने पड़े नए मेला मैदान के धोरों में रौनक लौट गई। अश्वों के साथ ही ऊंटों की आवक निरन्तर बनी हुई है। कोराना गाइड लाइन के कारण इस बार किसी प्रकार के सांस्कृतिक आयोजन नहीं होंगे लेकिन जिला प्रशासन की ओर से पशुपालकों व मेलार्थियों को तमाम सुविधाएं दी गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो