आधार सीडिंग कार्य को गंभीरता से लें राशन डीलर -डीएम

आधार सीडिंग कार्य के क्रियान्वयन हेतु पंचायत समिति राजाखेड़ा में समीक्षा बैठक का आयोजन जिला कलेक्टर राकेश कुमार जयसवाल की अध्यक्षता में हुआ। उन्होंने कहा कि पॉश मशीन से आधार कार्ड की जांच कर सकते है। पॉश मशीन से आपको यह जानकारी मिल जाएगी कि माता के स्थान पर पिता का नाम या अन्य नाम गलत बोलता है तो उसका भी निराकरण किया जा सकेगा।

By: Dilip

Published: 20 Nov 2020, 12:43 AM IST

धौलपुर. आधार सीडिंग कार्य के क्रियान्वयन हेतु पंचायत समिति राजाखेड़ा में समीक्षा बैठक का आयोजन जिला कलेक्टर राकेश कुमार जयसवाल की अध्यक्षता में हुआ। उन्होंने कहा कि पॉश मशीन से आधार कार्ड की जांच कर सकते है। पॉश मशीन से आपको यह जानकारी मिल जाएगी कि माता के स्थान पर पिता का नाम या अन्य नाम गलत बोलता है तो उसका भी निराकरण किया जा सकेगा। एक ही राशन कार्ड में दस व्यक्तियों से अधिक यूनिटों के नाम होने पर ऐसे राशन कार्ड की जांच कराने के निर्देश दिए। उन्होंने उचित मूल्य दुकानदारों को आधार सीडिंग के कार्य को गंभीरता से लेने को कहा। आधार सीडिंग से वंचित की लिस्ट अनुसार ई-मित्र पर आधार सीडिंग का कार्य करावें ताकि समय पर आधार सीडिंग कार्य सपन्न हो सके।

कंट्रोल रुम स्थापित
आधार कार्ड सीडिंग में डीलरों की शिकायतों का निवारण करने के लिए कंट्रोल रूम ब्लॉक स्तर पर स्थापित किया। डीलर की किसी भी प्रकार की शिकायत का समाधान करने के लिए उपखण्डाधिकारी ब्रजेश कुमार मंगल मोबाइल नंबर 9414584810, विकास अधिकारी राकेश सिंघल मोबाइल नंबर 8769081442, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी वीरी सिंह मोबाइल नंबर 9414583642, लोकेश कुमार प्रोग्रामर मोबाइल नंबर 7690933414 पर संपर्क कर अपनी समस्याओं का निराकरण कर सकते है।

राशन डीलर्स को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश-
आधार सीडिंग कार्य में लापरावाही करने वाले उचित मूल्य दुकानदार बाजना, बसई घियाराम, सदापुर के डीलर सहित पूरण सिंह, महेंद्र सिंह, बसंतलाल, भूरी सिंह, रमेशचंद को नोटिस जारी कर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए। बैठक में उपखण्डाधिकारी, उप निदेशक आईसीडीएस भूपेश गर्ग, एसीपी बलभद्र सिंह, जिला रसद अधिकारी गजेंद्र शर्मा, विकास अधिकारी, प्रवर्तन निरीक्षक नीरज, एडीईओ वीरी सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned