scriptबारहवीं की प्रायोगिक परीक्षाएं प्रारंभ | RBSE 12th Practicals Start | Patrika News

बारहवीं की प्रायोगिक परीक्षाएं प्रारंभ

locationअजमेरPublished: Jan 24, 2019 07:18:09 pm

Submitted by:

baljeet singh

www.patrika.com/rajasthan-news
 

एक माह तक चलेगी

अजमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीनियर सैकंडरी नियमित विद्यार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं ( प्रेक्टिकल्स ) 24 जनवरी से प्रारंभ हो गई। विभिन्न विद्यालयों में यह प्रायोगिक परीक्षाएं 23 फरवरी तक चलेगी। स्वयंपाठी विद्यार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं 18 से 21 फरवरी तक ली जाएंगी।
बोर्ड सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि परीक्षा के लिए नियुक्त परीक्षकों की सूची, रोल नंबर सहित परीक्षा संबंधी अन्य निर्देश बोर्ड की वेबसाइट पर जल्द अपलोड किए जाएंगे। इसके लिए शाला प्रधानों को विशेषकर परीक्षा अवधि में नियमित रूप से बोर्ड वेबसाइट देखते रहना होगा।
नहीं बदलेगा परीक्षक और विद्यालय

चौधरी ने निर्देश दिए हैं कि नियत तिथि पर अनुपस्थित रहने वाले विद्यार्थी की परीक्षा उसी परीक्षक द्वारा उसी विद्यालय में शाला प्रधान की अनुमति से अन्य बैच के साथ ली जाएगी। किसी भी स्थिति में उस विद्यार्थी की परीक्षा अन्य परीक्षक अथवा अन्य विद्यालय में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस स्थिति में संबंधित विद्यार्थी को अनुपस्थित माना जाएगा।
बोर्ड सचिव ने परीक्षकों को हिदायत दी है कि वे प्रायोगिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन विद्यालय में नहीं करें बल्कि परीक्षा समाप्ति के तीन दिन में अंक एवं सात दिन में उत्तर पुस्तिकाओं के बंडल बोर्ड कार्यालय भिजवाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो