scriptRBSE बोर्ड ने वेबसाइट पर अपलोड किए प्रवेश पत्र , जानें कब से है सभी बोर्ड परीक्षाएं | Rbse board upload permission letters on board website | Patrika News

RBSE बोर्ड ने वेबसाइट पर अपलोड किए प्रवेश पत्र , जानें कब से है सभी बोर्ड परीक्षाएं

locationअजमेरPublished: Feb 28, 2018 02:46:42 pm

Submitted by:

सोनम

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की ओर से उच्च माध्यमिक, वरिष्ठ उपाध्याय के प्रवेश-पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

Rbse board upload permission letters on board website
अजमेर . माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की ओर से उच्च माध्यमिक, वरिष्ठ उपाध्याय, व्यवसायिक परीक्षा, माध्यमिक एवं प्रवेशिका परीक्षा के प्रवेश-पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। इन्हें संबंधित शाला प्रधान/ अग्रेषण अधिकारी डाउनलोड कर प्रवेश पत्रों की हार्ड कॉपी निकालकर प्रविष्टियों की जांच व प्रमाणीकरण के बाद परीक्षार्थियों को वितरित करेंगे।
बोर्ड सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि नियमित परीक्षार्थियों के प्रवेश-पत्र संबंधित शाला प्रधान एवं स्वयंपाठी परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र संबंधित अग्रेषण अधिकारी (जहां से परीक्षार्थी ने आवेदन पत्र भरा) डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट के लिंक पर भी उपलब्ध हैं।
ऐसे नियमित परीक्षार्थी जिनका शाला से नाम पृथक, उपस्थिति न्यून अथवा अन्य कारणों से रोका गया, आवेदन-पत्र निरस्त, अथवा अन्य किसी प्रलेख की कमी के कारण जिन्हें परीक्षा में प्रवेशाज्ञा नहीं दी गई है तथा जिन शालाओं में बोर्ड से संबद्धता का वार्षिक शुल्क नहीं जमा कराया गया है उनके प्रवेश पत्र अपलोड नहीं किए जाएंगे। परीक्षा संचालन के लिए बोर्ड कार्यालय में 3 मार्च से कंट्रोल रूप प्रारंभ किया जाएगा। गौरतलब है कि उच्च माध्यमिक (बारहवीं) की परीक्षा 8 मार्च से एवं दसवीं बोर्ड परीक्षा 15 मार्च से प्रारंभ होगी। गौरतलब है कि उच्च माध्यमिक (बारहवीं) की परीक्षा 8 मार्च से एवं दसवीं बोर्ड परीक्षा 15 मार्च से प्रारंभ होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो