scriptअब कौन संभालेगा RBSE, चेयरमेन चले गए बिना चार्ज सौंपे | RBSE chairman tenure complete, eyes on new chairman | Patrika News

अब कौन संभालेगा RBSE, चेयरमेन चले गए बिना चार्ज सौंपे

locationअजमेरPublished: Oct 30, 2018 04:20:38 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

RBSE chairman post vacant

RBSE chairman post vacant

अजमेर.

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष प्रो.बी.एल चौधरी का कार्यकाल समाप्त हो गया है। पिछले दिनों तक फिलहाल अध्यक्ष का चार्ज किसी को नहीं मिला था। चौधरी अपने कार्यकाल के अंतिम दिन एक घंटे के लिए बोर्ड आए और किसी को चार्ज दिए बिना ही लौट गए थे।
विधानसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगी हुई है। ऐसे में सरकार नया चेयरमेन नियुक्त नहीं कर सकती है। अब चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद ही कोई फैसला हो सकता है। वैसे संभागीय आयुक्त या माध्यमिक शिक्षा निदेशक ही यह पदभार संभाल सकते हैं।
प्रो चौधरी को 30 अक्टूबर 2014 में बोर्ड अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। 29 अक्टूबर को 2017 में उनका तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा हो गया था। रीट आयोजन की वजह से राज्य सरकार ने उनका एक साल का कार्यकाल बढ़ा दिया।
बोर्ड अध्यक्ष ने अध्यक्ष बनते ही बोर्ड को पेपरलैस बनाने की घोषणा की थी लेकिन इस संबंध में कोई कार्य नहीं हो पाया। बोर्ड अधिकारियों के अनुसार शिक्षा बोर्ड का कार्यभार फिलहाल किसी को सौंपा नहीं गया है। हालांकि इससे पूर्व बोर्ड अध्यक्ष के हटने अथवा कार्यकाल पूरा होने पर नए अध्यक्ष के मनोनयन होने तक संभागीय आयुक्त को कार्यभार सौपने की परम्परा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो