scriptRBSE:रीट लेवल टू का रिजल्ट कभी भी हो सकता है जारी, बोर्ड जुटा तैयारी में | RBSE:reet level two result declare soon, board start prepration | Patrika News

RBSE:रीट लेवल टू का रिजल्ट कभी भी हो सकता है जारी, बोर्ड जुटा तैयारी में

locationअजमेरPublished: Jul 31, 2018 05:59:15 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

REET leve two result

rbse REET level 2 result

अजमेर

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड रीट लेवल द्वितीय का परिणाम जारी करने की तैयारी में जुट गया है। मंगलवार सुबह से अधिकारियों की बैठक का दौर चला। फिलहाल परिणाम की समीक्षा की जा रही है। बोर्ड अध्यक्ष प्रो. बी. एल. चौधरी कभी भी परिणाम जारी कर सकते हैं।
रीट लेवल द्वितीय का परिणाम राजस्थान हाईकोर्ट में दायर याचिका के चलते रुका हुआ था। 11 फरवरी को हुई रीट द्वितीय लेवल परीक्षा में करीब 7.50 लाख अभ्यर्थी बैठे थे। जी-सीरीज का पेपर लीक होने के कारण कुछ अभ्यर्थियों ने इसे राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इसके बाद हाईकोर्ट में लगातार सुनवाई चल रही थी। अदालत के हाल में फैसला देने के बाद राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परिणाम जारी करने की तैयारी में जुट गया है।
आरएएस प्री-2018 परीक्षा

राजस्थान लोक सेवा आयोग आरएएस प्रारंभिक परीक्षा-2018 की तैयारियों में जुटा है। बुधवार को नोडल अधिकारियों को परीक्षा सामग्री सौंपी जाएगी। इसके अलावा केंद्रों में परीक्षा सामग्री की सुरक्षा के लिए विशेष बंदोबस्त किए जाएंगे।
प्रदेश में 5 अगस्त को सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा-2018 होनी है। प्रदेश में 1454 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा सभी जिला और तहसील मुख्यालयों पर होगी। आयोग अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर चुका है। परीक्षा के लिए 5.10 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं।
सौंपेंगे परीक्षा सामग्री
आयोग नोडल अधिकारियों को बुधवार को परीक्षा सामग्री सौंपेगा। अधिकारियों को परीक्षा सामग्री की सुरक्षा के लिए विशेष निर्देश दिए जाएंगे। संबंधित जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षकों को भी परीक्षा सामग्री और पेपर की सुरक्षा के खास इंतजाम को लिखा गया है।
परीक्षा के लिए खास निर्देश…

अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र,नवीन रंगीन फोटो साथ लानी होगी। पहचान पत्र के तहत आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, पेनकार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस या अन्य कोई वैध दस्तावेज साथ लाना होगा। प्रवेश पत्र और मूल पहचान पत्र के अभाव में अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। आवंटित केद्र में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो