scriptकांग्रेस सेवादल पदाधिकारी की अश्लील वीडियो कॉल की रिकार्डिंग वायरल | Recording of obscene video call of Congress Sevadal officer goes viral | Patrika News

कांग्रेस सेवादल पदाधिकारी की अश्लील वीडियो कॉल की रिकार्डिंग वायरल

locationअजमेरPublished: Sep 21, 2021 02:37:22 am

Submitted by:

manish Singh

-कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव लोकेश शर्मा ने बताया कि खुद को सेक्सटॉर्शन गैंग का शिकार, साइबर सेल में दी रिपोर्ट
 
 

कांग्रेस सेवादल पदाधिकारी की अश्लील वीडियो कॉल की रिकार्डिंग वायरल

कांग्रेस सेवादल पदाधिकारी की अश्लील वीडियो कॉल की रिकार्डिंग वायरल

अजमेर. सोशल मीडिया पर वीडियो कॉल कर उसकी रिकॉर्डिंग के जरिए अश्लील क्लिपिंग बनाकर कांग्रेस सेवादल के एक पदाधिकारी को सेक्सटॉर्शन गैंग के जाल में फांसने का मामला सामने आया है। पीडि़त ने इस मामले में साइबर क्राइम सेल को शिकायत दी है। गिरोह ने उसको पहले अश्लील क्लिपिंग दिखाकर वीडियो बनाया। फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पैसे की डिमांड की। पैसे ना देने पर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव लोकेश शर्मा का यह वीडियो वायरल हुआ है। शर्मा के मुताबिक रविवार को एक वीडियो कॉल आया। कॉलर ने बातचीत करते हुए अश्लील हरकतें शुरू कर दी। इसके कुछ ही देर बाद उसको वीडियो देखते हुए उसकी क्लिप भेजकर पैसे की डिमांड की। उसने इनकार किया तो उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। सोमवार शाम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
पुलिस अधिकारी का भी वीडियो!

एेसा ही एक और वीडियो सोमवार शाम वायरल हुआ। इसमें एक व्यक्ति पुलिस अफसर की वर्दी पहने हुए है, जिसके साथ भी वही कुछ दोहराया जा रहा है जैसा लोकेश के वीडियो में दिख रहा है। इसमें पुलिस अधिकारी को दिख रही युवती की क्लीपिंग वही है जो लोकेश के वीडियो में है।
वीडियो कॉल में दिखाई जाती है क्लिपिंग

साइबर एक्सपर्ट की मानें तो वीडियो कॉल में इनसेट में नजर आने वाली वीडियो लाइव ना होकर क्लिपिंग है। जिसे गिरोह का सदस्य ऑपरेट करता है। क्लिपिंग दिखाकर गिरोह शिकार को अपने जाल में फांसता है। फिर क्लिपिंग देखने के दौरान की गई कथित अश्लीलता को रिकॉर्ड कर दूसरे ही पल उसे भेज दी जाती है। इसके पश्चात गिरोह का अनैतिक काम सेक्सटॉर्शन यानी अश्लील वीडियो से वसूली शुरू होता है।
सोशल मीडिया पर रहें सावधान
सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते वक्त सतर्क नहीं रहे तो हो सकते हैं ब्लैकमेलिंग का शिकार-फेसबुक, वाट्सएप जैसे प्लेटफार्म पर काफी सक्रिय है सेक्सटॉर्शन गैंग-प्रदेश में भरतपुर व जोधपुर में कई हो चुके हैं गिरोह के शिकार-गिरोह फेसबुक पर दोस्ती कर लोगों को जाल में फांसता और फिर पैसे ऐंठ लेता है।
इनका कहना है…

रविवार रात को मुझे एक वीडियो कॉल आया। कुछ देर बाद ही युवती ने अश्लील हरकतें शुरू कर दी। उसके बाद मुझे अश्लील वीडियो भेजकर पैसे की डिमांड की गई। पैसा नहीं देने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। वीडियो में जो भी दिखाया जा रहा है वो सबकुछ फेक है। मैने मामले में पहल करते हुए साइबर क्राइम सेल को शिकायत दी है।
-लोकेश शर्मा, प्रदेश सचिव कांग्रेस सेवादल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो