बजरी में वसूली का खेल : पीपलू थानेदार की प्रोपर्टी की अजमेर में तलाश

बजरी में वसूली का खेल : पीपलू थानेदार की प्रोपर्टी की अजमेर में तलाश

Manish Singh | Publish: May, 18 2019 04:01:00 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

टोंक में बजरी के अवैध खनन में वसूली के खेल में आरोपी, क्रिश्चियनगंज थाने में रहा था तैनात

अजमेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने टोंक में बजरी के अवैध खनन में वसूली के खेल में फंसे पुलिस निरीक्षक (सीआई) विजेन्द्रसिंह गिल की सम्पत्ति की अजमेर में भी तलाश की। टोंक में पदस्थापित होने से पहले गिल अजमेर के शहर के क्रिश्चियनगंज थाने में तैनात था। ऐसे में अजमेर एसीबी को क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में गिल की सम्पत्ति की सूचना मिली थी। एसीबी की टोंक के पीपलू थाने में कार्रवाई के तुरन्त बाद अजमेर एसीबी टीम ने अजमेर के क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में भी सर्च अभियान चलाया। एसीबी को पीपलू थानाप्रभारी गिल की सम्पत्ति अजमेर के पंचशीलनगर क्षेत्र में भी होने की सूचना मिली थी। एसीबी के सर्च अभियान से अजमेर में भी हलचल मच गई। हालांकि एसीबी अजमेर ने गिल की सम्पत्ति के संबंध में कोई खुलासा नहीं किया है।

आधा दर्जन थानों पर नजर
टोंक जिले के आधा दर्जन थानों पर एसीबी की नजर थी। इन थाना क्षेत्र से लगातार बजरी के अवैध खनन पर पुलिस के वसूली के खेल की सूचना थी। मामले में टोंक एसीबी को शिकायत मिलते ही सत्यापन कर शुक्रवार सुबह कार्रवाई को अंजाम दिया गया। हालांकि सीआई गिल कार्रवाई की भनक लगते ही फरार हो गया।

थाने के कमरे की तलाशी

अजमेर एसीबी की टीम ने क्रिश्चियन गंज थाने के ऊपर बने कमरे की भी तलाशी ली। गिल अजमेर में तैनाती के दौरान क्रिश्चियन गंज थाने के ऊपर बने कमरे में ही रहता था। एसीबी अजमेर की टीम ने कार्रवाई के तुरन्त बाद क्रिश्चियनगंज थाने के कमरे की भी तलाशी ली। हालांकि कमरे से कोई दस्तावेज नहीं मिला।

इनका कहना है...

टोंक में बजरी के अवैध खनन पर एसीबी की नजर थी। आधा दर्जन थाने में वसूली की सूचना थी। गुरुवार रात टोंक एसीबी चौकी ने कार्रवाई करते हुए पीपलू थाने के सिपाही कैलाशचन्द को ६ हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। उससे वसूली के एक लाख ४६ हजार रुपए की रकम बरामद की है। गिल अजमेर में भी तैनात रहे हैं। उनकी अजमेर में भी सम्पत्ति की सूचना पर सर्च अभियान चलाया था।

-मृदुल कच्छावा, एसपी एसीबी अजमेर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned