REET 2021: 21 तक करा सकेंगे भाषा और फोटो करेक्शन सुविधा

करेक्शन के बाद बोर्ड अभ्यर्थी को मोबाइल पर संशोधित प्रवेश पत्र डाउनलोड की सूचना देगा। नि:शक्तजन और अस्पताल में भर्ती प्रसूता महिलाएं प्रार्थना पत्र देंगे तो उन्हें मानवीय आधार पर निकटवर्ती परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा।

By: raktim tiwari

Published: 20 Sep 2021, 04:44 PM IST

अजमेर.

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रीट परीक्षा-2021 के तहत अभ्यर्थियों को भाषा और फोटो संबंधित सुधार (करेक्शन) कराने की सुविधा दी है। अभ्यर्थी मंगलवार तक दोनों त्रुटियां नि:शुल्क दुरुस्त करा सकेंगे। अन्य त्रुटियों में सुधार का अवसर परीक्षा समाप्ति के दस दिन की अवधि में दिया जाएगा। यह बात बोर्ड अध्यक्ष प्रो. डी. पी. जारोली ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कही।

प्रो. जारोली ने कहा कि बोर्ड ने अभ्यर्थियों की सुविधार्थ केवल फोटो और भाषा (प्रवेश पत्र में गलती होने पर ) में सुधार की नि:शुल्क सुविधा दी है। ऐसे अभ्यर्थियों को 21 सितंबर तक अपनी गलती मानते हुए सुधार संबंधित अवसर दिया जाएगा। करेक्शन के बाद बोर्ड अभ्यर्थी को मोबाइल पर संशोधित प्रवेश पत्र डाउनलोड की सूचना देगा। नि:शक्तजन और अस्पताल में भर्ती प्रसूता महिलाएं प्रार्थना पत्र देंगे तो उन्हें मानवीय आधार पर निकटवर्ती परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा।
अन्य त्रुटि सुधार परीक्षा के बाद

प्रो. जारोली ने साफ कहा कि रीट आवेदन फॉर्म में विषय बदलाव, कैटेगरी (मेल-फीमेल), स्पेलिंग और अन्य त्रुटियों सें सुधार 26 सितंबर को परीक्षा समाप्ति की दस दिन की अवधि में कराया जा सकेगा। अभ्यर्थियों को फिलहाल परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। परीक्षा बाद 10 दिन की अवधि में त्रुटियां नहीं सुधारी गईं तो बोर्ड इन्हें अंतिम सूचना मानते हुए परिणाम तैयार करेगा।

REEt 2021 REET 2021 exam pattern
Show More
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned