scriptReet Exam Date: 25 अप्रेल को ही होगी REET, परीक्षा केंद्रों का निर्धारण | reet exam date latest news today | Patrika News

Reet Exam Date: 25 अप्रेल को ही होगी REET, परीक्षा केंद्रों का निर्धारण

locationअजमेरPublished: Feb 25, 2021 09:12:40 am

Submitted by:

santosh

Reet Exam Date : राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( REET ) की तारीख में बदलाव नहीं होगा। परीक्षा पूर्व निर्धारित तिथि 25 अप्रेल को ही आयोजित की जाएगी।

reet_exam_date.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

अजमेर। Reet Exam Date : राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( REET ) की तारीख में बदलाव नहीं होगा। परीक्षा पूर्व निर्धारित तिथि 25 अप्रेल को ही आयोजित की जाएगी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा की अधिकांश तैयारी पूरी कर ली है।

शिक्षा बोर्ड ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर रीट की तारीख में कोई बदलाव नहीं करने के लिए अनुरोध भी किया है। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. डी पी जारोली ने पत्रकारों को बताया कि रीट के लिए परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण हो चुका है।

अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथियों की वजह से रीट के लिए नई तारीख पर शिक्षा केन्द्र मिलना संभव नहीं है। 25 अप्रेल को महावीर जयंती होने के कारण जैन समाज से जुड़ी कुछ संस्थाओं ने रीट की तिथि बदलने की मांग की है। यह मुद्दा विधानसभा में भी उठाया जा चुका है।

रीट के लिए आए रिकॉर्ड तोड़ आवेदनों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इतने अधिक आवेदन इससे पहले रीट में कभी भी नहीं आएगा। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020 के लिए जहां करीब 16 लाख आवेदन आए थे। वहीं रीट के लिए 16.40 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार केवल लेवल एक के लिए 3,63,317 और केवल लेवल दो के लिए 3,63,819 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। दोनों लेवल के लिए आवेदन करने वालों की संख्या 9,13,183 है। आवेदकों की संख्या के हिसाब से यह राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो