scriptअटकी 54 हजार शिक्षकों की भर्ती, 8 लाख अभ्यर्थियों को परिणाम का इंतजार | REET Level 2 Exam Result 2018 BSER REET | Patrika News

अटकी 54 हजार शिक्षकों की भर्ती, 8 लाख अभ्यर्थियों को परिणाम का इंतजार

locationअजमेरPublished: May 20, 2018 12:35:44 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान में 54 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती का रास्ता फिलहाल साफ नहीं हो पाया है

REET Exam

परीक्षा केन्द्र से बाहर आते परीक्षार्थी। किसी का चेहरा खिला तो किसी का मुरझाया।

अजमेर। राज्य में 54 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती का रास्ता फिलहाल साफ नहीं हो पाया है। फरवरी में आयोजित हो चुकी राज्य अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) परीक्षा के बाद आठ लाख से अधिक अभ्यर्थियों को परिणाम का इंतजार है।
खास बात यह है कि परीक्षा की उत्तर कुंजी दो माह पूर्व जारी की जा चुकी है और अभ्यर्थियों की आपत्तियों का निस्तारण भी कर दिया गया है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की ओर से रीट 11 फरवरी को ली गई थी। इस परीक्षा में 10 लाख 12 हजार 999 अभ्यर्थी बैठे थे।
न्यायालय में अटका मामला
बोर्ड ने रीट प्रथम लेवल का परिणाम तो 11 अप्रेल को जारी कर दिया। लेकिन रीट द्वितीय स्तर का परिणाम उच्च न्यायालय में दायर याचिका की वजह से अटक गया है।
कुछ अभ्यर्थियों ने रीट द्वितीय लेवल का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होने का आरोप लगाते हुए उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। इस पर फिलहाल सुनवाई चल रही है।

जानकारी के अनुसार अभ्यर्थियों की समस्त आपत्तियों का निस्तारण हो चुका है और परिणाम भी लगभग तैयार है अलबत्ता न्यायालय के फैसले के बाद ही परिणाम जारी किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो