scriptव्हीलचेयर व ट्रॉली खुद खींच रहे परिजन | Relatives pulling wheelchairs and trolleys themselves | Patrika News

व्हीलचेयर व ट्रॉली खुद खींच रहे परिजन

locationअजमेरPublished: Aug 23, 2021 08:44:05 pm

Submitted by:

CP

जवाहर लाल नेहरू अस्पताल

व्हीलचेयर व ट्रॉली खुद खींच रहे परिजन

व्हीलचेयर व ट्रॉली खुद खींच रहे परिजन

अजमेर. सड़क दुर्घटनाओं में घायलों को अस्पताल में उपचार के दौरान राहत के बजाय परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। खासकर शाम एवं रात्रिकाकीलन ड्यूटी में घायलों को अस्पताल के बाहर से आपातकालीन इकाई (कैज्युल्टी) में ले जाने के लिए वार्ड बॉय/ट्रॉलीमैन नहीं मिलते हैं। इसके चलते मरीजों को कभी कंधों पर तो कभी गोद में उठाकर ले जाना पड़ता है।
अजमेर के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में यही हाल देखने को मिल रहा है। रविवार को शहर में बारिश होने एवं सड़कों पर दुपहिया वाहन स्लिप होने से कई युवक-युवतियां व महिलाएं घायल हो गई। इनमें एक दम्पती के सिर में गंभीर चोट आने से घायल हो गए लेकिन इन्हें भी आपातकालीन इकाई तक ले जाने के लिए इंतजार करना पड़ा।
गोद में घायलों को लेकर पहुंचे

अस्पताल में रात्रि 10.15 बजे दो युवक बच्चे को गोद में लेकर आपातकालीन इकाई में पहुंचे। उन्होंने बताया कि बाहर कोई व्हील चेयर वाला नहीं है। अंदर भी एक्सरे रूम में ले जाने के लिए मरीज को हम ही गोद में उठाकर ले जा रहे हैं, गेट बंद होने से भी परेशानी आ रही है।
मरीजों के परिजन भी बरत रहे लापरवाही

कुछ मरीज व्हील चेयर में मरीज को बैठाकर गैलरी में खड़े हो जाते हैं। व्हील चेयर को अन्य मरीजों के लिए तत्काल खाली भी करनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो