scriptResentment: देश के गौरव हैं महाराणा प्रताप, गलत बातें नहीं बर्दाश्त | Resentment: pratap pride of country, remove chapters | Patrika News

Resentment: देश के गौरव हैं महाराणा प्रताप, गलत बातें नहीं बर्दाश्त

locationअजमेरPublished: Jul 12, 2020 07:22:11 am

Submitted by:

raktim tiwari

मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर दोनों मामले की उच्च स्तरीय जांच नहीं कराने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

rajput leaders letter

rajput leaders letter

अजमेर.

पाठ्य पुस्तकों में महाराणा प्रताप और मेवाड़ से जुड़ी सामग्री में बदलाव तथा आनंदपाल सिंह एनकाउंटर केस में फिजूल मामले दर्ज करने पर क्षत्रिय नेताओं ने नाराजगी जताई है। क्षत्रिय समाज के विभिन्न संगठनों की बैठक हुई। समाज ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर दोनों मामले की उच्च स्तरीय जांच नहीं कराने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
मेजर शैतानसिंह राजपूत छात्रावास एवं शिक्षण संस्थान के महासचिव करणसिंह खंगारोत ने पत्र में बताया कि महाराणा प्रताप मेवाड़ के गौरव रहे हैं। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की पुस्तक में प्रताप और मेवाड़ से जुड़ी ऐतिहासिक सामग्री का गलत चित्रण किया गया है। यह राजस्थान के महापुरुषों, इतिहास और सांस्कृति धरोहर से खिलवाड़ है। इससे क्षत्रिय समाज में नाराजगी है।
खंगारोत ने बताया कि सीबीअई ने आनंदपाल सिंह प्रकरण में राजपूत समाज के नेताओं पर फिजूल मामले दर्ज किए हैं। राजपूत समाज के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आंदोलन में कोई विधि विरुद्ध कार्य नहीं किया। इसके बावजूद क्षत्रिय समाज के नेताओं के खिलाफ द्वेषतापूर्वक मामले दर्ज किए गए। सरकार ने कोई फैसला नहीं किया तो दोनों मामलों को लेकर समाज जल्द आंदोलन करेगा।
इस दौरान जयमल कोट ट्रस्ट पुष्कर अध्यक्ष महेंद्र ्सिंह कड़ैल, क्षत्रिय महासभा अध्यक्ष जयसिंह राठौड़, प्रताप नगर क्षत्रिय संघ अध्यक्ष नरेंद्र सिंह, सचिव राजेंद्र सिंह राठौड़, क्षत्रिय प्रतिभा एवं शोध संस्थान के अध्यक्ष भवानीसिंह, महासचिव रणजीत सिंह और अन्य मौजूद थे।
देश में फैल रहा कोरोना, नहीं कराए यूजीसी परीक्षाएं

अजमेर. यूजीसी के कोरोना संक्रमण के बीच परीक्षाएं कराने से नाराजएनएसयूआई के छात्रों ने महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया। इस दौरान एक युवक मुख्य द्वार पर ट्रेक्टर लेकर पहुंच गया। छात्रों ने ट्रेक्टर पर खड़े होकर प्रदर्शन किया। बाद में राज्यपाल के नाम परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा।
एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया, प्रदेश प्रभारी गुरजोत संधु और जिलाध्यक्ष नवीन सोनी की अगुवाई में छात्र विश्वविद्यालय पहुंचे। उन्होंने कोरोना संक्रमण में यूजीसी द्वारा तृतीय वर्ष की परीक्षाएं कराने के खिलाफ नारेबाजी की इस दौरान एक युवक ट्रेक्टर लेकर पहुंच गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो