script

रेजीडेंट चिकित्सक ने जड़ा महिला नर्सिंगकर्मी को थप्पड़

locationअजमेरPublished: May 25, 2022 03:43:50 pm

लगाया आरोप आरोप, मेडिकल कॉलेज के नर्सिंगकर्मियों का धरना-प्रदर्शनजेएलएन अस्पताल में कैज्युल्टी सहित वार्डों में मरीज रहे परेशान

रेजीडेंट चिकित्सक ने जड़ा महिला नर्सिंगकर्मी को थप्पड़

रेजीडेंट चिकित्सक ने जड़ा महिला नर्सिंगकर्मी को थप्पड़

अजमेर. रेजीडेंट चिकित्सक की ओर से एक महिला नर्सिंगकर्मी को थप्पड़ मारने व अभद्र व्यवहार के आरोप के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। नर्सिंगकर्मियों ने बुधवार सुबह धरना देकर प्रदर्शन किया। इमरजेंसी सेवाओं के अलावा नर्सिंगकर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया।
जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के संबद्ध जेएलएन अस्पताल में मंगलवार रात्रि एक रेजीडेंट चिकित्सक एवं नर्सिंगकर्मी के बीच ओटी न न्यूरो वार्ड की ओर जाने वाले गेट को बंद करने पर कहासुनी हो गई। महिला नर्सिंगकर्मी वंदना माली के अनुसार रेजीडेंट चिकित्सक ने उसके थप्पड़ मारने के अलावा नर्सिंग को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया। घटना की जानकारी पर बुधवार सुबह राजस्थान नर्सिंग एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष गंगाशरण जाटव के नेतृत्व में नर्सिंगकर्मियों ने कैज्युल्टी के बाहर धरना दे दिया। नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान करीब 500 से अधिक नर्सिंगकर्मियों के धरने पर बैठने पर अस्पताल प्रशासन हरकत में आया। अस्पताल अधीक्षक डॉ. अनिल जैन धरना स्थल पर पहुंचे और समझाइश का प्रयास किया लेकिन नर्सिंगकर्मी रेजीडेंट के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। सूचना पर पुलिस अधिकारियों ने भी पीडि़ता एवं नर्सिंग पदाधिकारियों से सुलह का प्रयास किया लेकिन नर्सिंगकर्मी अपनी मांग पर अड़े रहे।
कार्य हुआ प्रभावित, मरीज रहे परेशान

अस्पताल में नर्सिंगकर्मियों की हड़ताल के चलते वार्डों एवं ओपीडी आदि में कार्य प्रभावित हुआ। इस दौरान मरीज भी परेशान रहे। वार्डों में मरीजों के ड्रिप आदि चढ़ाने के साथ अन्य कार्यों के लिए इंतजार करना पड़ा।
पीडि़ता नर्सिंगकर्मी ने बताया कि रात्रि में ड्यूटी के दौरान रेजीडेंट चिकित्सक का बर्ताव अच्छा नहीं था, उन्होंने उसपर हाथ भी उठा लिया था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b3mhf

ट्रेंडिंग वीडियो