रेजीडेंट चिकित्सकों ने निकाली कैंडल मार्च

जेएलएन अस्पताल में रोगी के परिजनों ने की थी मारपीट, शाम को कैंडल मार्च निकाला

By: CP

Published: 02 Sep 2021, 02:22 AM IST

अजमेर. जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में रेजीडेंट डॉक्टर्स ने कुछ रेजीडेंट चिकित्सकों ने बुधवार शाम को अस्पताल से बजरंगगढ़ शहीद स्मारक तक कैंडल मार्च निकाली। रेजीडेंट चिकित्सकों के साथ मरीज के परिजन की ओर से मारपीट की घटना के बाद आक्रोशित रेजीडेंट चिकित्सकों ने विरोध जताया। मारपीट के विरोध में मेडिकल कॉलेज के करीब 250 रेजीडेंट चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार कर दिया। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अभिषेक ने बुधवार सुबह कहा कि एफआईआर की प्रतिलिपि जब तक नहीं मिलती तब तक रेजीडेंट चिकित्सक काम पर नहीं लौटेंगे। इसके बावजूद दोपहर बाद तक इस मामले में फैसला नहीं हो सका।

जेएलएन अस्पताल में बुधवार सुबह रेजीडेंट चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार करने से अस्पताल की ओपीडी, कैज्युल्टी एवं अन्य आपातकालीन सेवाएं प्रभावित हो गई। कैज्युल्टी में भी कई घायलों, गंभीर रोगियों के उपचार में परेशानी हुई। सीनियर फैकल्टी मेम्बर्स व चिकित्सकों ने जिम्मा संभाला। रेजीडेंट चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार के चलते ओपीडी में मरीजों की लम्बी कतारें लगी रहीं। कैज्युल्टी में भी एकसाथ आए गंभीर मरीजों व घायलों के तत्काल उपचार में परेशानी हुई। कुछ मरीज तो ट्रॉली पर ही कराहते रहे। नर्सिंगकर्मी मरीजों का उपचार करते नजर आए।

यह था मामला
अस्पताल में राजसमंद जिला निवासी 80 वर्षीय वृद्धा मरीज भर्ती हुई थी। गंभीर हालत होने के बावजूद सीनियर डॉक्टर के नहीं आने एवं मरीज को वार्ड में शिफ्ट करने के बाद मरीज की मौत से आक्रोशित परिजन ने रेजीडेंट डॉक्टर सौरभ शर्मा व डॉ. त्रिवेन्द्र जांगिड़ के साथ मारपीट कर दी। इसके बाद रेजीडेंट डॉक्टर्स लामबंद हो गए। पुलिस में मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। जबकि मरीज के परिजन ने चिकित्सकों पर भी मारपीट का आरोप लगाया।

इनका कहना है

जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती हम काम पर नहीं लौटेंगे। रेजीडेंट डॉक्टर्स ने कोरोना के समय अपनी जान को जोखिम में डालकर सेवा की। लेकिन मंगलवार को मरीज के परिजन ने रेजीडेंट डॉक्टर्स के साथ मारपीट की। स्टेथेस्कॉप से गला घोंटने का प्रयास किया।

डॉ. लालचंद जांगिड़, कार्यवाहक अध्यक्ष आरडीए

CP Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned