वैक्सीनेशन नहीं कराने पर दुकान खोलने पर पाबंदी

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार की ओर से कोरोना गाइडलाइन जारी की गई है। वैक्सीनेशन एवं कोरोना जांच के लिए सरकार की ओर से सख्ती बरतने के आदेश दिए। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने कोरोना वैक्सीनेशन नहीं कराने वाले लोगों को नहीं मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ के आदेशों के बाद आदेश दिए है कि जो व्यापारी वैक्सीनेशन नहीं करवाएंगे उनको दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

By: Dilip

Published: 07 Apr 2021, 12:34 AM IST

धौलपुर. कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार की ओर से कोरोना गाइडलाइन जारी की गई है। वैक्सीनेशन एवं कोरोना जांच के लिए सरकार की ओर से सख्ती बरतने के आदेश दिए। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने कोरोना वैक्सीनेशन नहीं कराने वाले लोगों को नहीं मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ के आदेशों के बाद आदेश दिए है कि जो व्यापारी वैक्सीनेशन नहीं करवाएंगे उनको दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जनहित के स्वास्थ्य को गंभीरता को ध्यान में रखते हुए व्यापारियों को पाबंद करते हुए निर्देश दिए है कि जो व्यापारी व दुकानदार कोरोना वैक्सीनेशन नहीं करवाएंगे, उन्हें दुकान खोलने की पाबंदी रहेगी। नियमों की अवहेलना करने पर एपीडिमिक डिसीज एक्ट के तहत कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

कोरोना वैक्सीनेशन हेतु निर्देश जारी

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। जिले में 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है। जिला कलक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि अपने अधीनस्थ कार्मिकों, ट्रांसपोर्ट, चालक परिचालक, यातायातकर्मी, जमादार, परिवहन विभाग यूनियन के सदस्यों सहित अन्य सभी कार्मिक जो 45 वर्ष से अधिक आयु के है उनके लिए कैम्प का आयोजन कर वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए। नियमों की अवहेलना करने पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद चेतन चौहान को निर्देश दिए कि कार्यालय के समस्त कार्मिकों को कैम्प का आयोजन कर टीकाकरण की कार्यवाही करना शुनिचित करें जो 45 वर्ष पूर्ण कर चुके है। डीपीएम राजीविका को निर्देश दिए कि 45 वर्ष पूर्ण कर चुकी स्वंय सहायता समूह की महिलाओं को पाबंद कर वैक्सीनेशन कराया जाना शुनिश्चित करें। इसके लिए कैम्प का आयोजन करें। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन एवं कोरोना जांच तथा मास्क पहनने की अनिवार्यता को अपनाकर ही कोरोना के बढ़ते संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित किया जा सकता है

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned