scriptRESULT: सीबीएसई सचिव ने किया ट्वीट, रिजल्ट तिथियों को बताया फर्जी | RESULT: Cbse secretary twit against fake result dates | Patrika News

RESULT: सीबीएसई सचिव ने किया ट्वीट, रिजल्ट तिथियों को बताया फर्जी

locationअजमेरPublished: Jul 10, 2020 07:08:06 am

Submitted by:

raktim tiwari

बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट पर जारी होने वाली तिथियां ही परिणाम के लिए अधिकृत मान्य होंगी।

cbse result

cbse result

अजमेर.

सीबीएसई ने दसवीं और बारहवीं के परिणाम से जुड़ी तिथियों को फर्जी बताया है। सचिव ने ट्विट कर साफ किया बोर्ड ने परिणाम संबंधित कोई तिथि निर्धारित नहीं की है।

कुछ संस्थाओं ने बारहवीं का परिणाम 11 जुलाई और दसवीं का परिणाम 13 जुलाई को जारी होने का दावा किया। यह खबर वायरल भी हो गई। इसके बाद सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी ने ट्विटर पर संदेश जारी किया। उन्होंने बताया कि बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं के परिणाम की कोई तिथि जारी नहीं की है। बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट पर जारी होने वाली तिथियां ही परिणाम के लिए अधिकृत मान्य होंगी। इसके लिए विद्यार्थियों और परिजनों को इंतजार करना चाहिए।
आरएएस-2018 मुख्य परीक्षा परिणाम घोषित

अजमेर. आरपीएससी ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा-2018 का परिणाम गुरुवार को जारी कर दिया। राजस्थान हाईकोर्ट के आदेशानुसार आयोग ने परिणाम जारी किया है। सामान्य और ओबीसी वर्ग की कट ऑफ बराबर यानि 344 रही है। आयोग साक्षात्कार कार्यक्रम शीघ्र घोषित करेगा।
राजस्थान हाईकोर्ट की सिंगल बैंच ने पिछले साल अप्रेल में आरएएस प्रारंभिक परीक्षा-2018 के प्रश्न संख्या 11 और 22 को हटाने सहित नए सिरे से परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे। इसके खिलाफ राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाईकोर्ट की खंडपीठ में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट के आदेशानुसार पिछले साल 25 और 26 जून को आरएएस मुख्य परीक्षा कराई गई थी। हाईकोर्ट ने 30 जून को सुरज्ञान सिंह और अन्य ने प्रारंभिक परीक्षा की कट ऑफ को लेकर अन्य याचिकाओं का निस्तारण करते हुए आयोग को परिणाम जारी करने के आदेश दिए थे।
फैक्ट फाइल….-11 अप्रेल 2018 को विज्ञापन जारी कर 1017 पदों के लिए मांगे आवेदन

-एमबीसी के 34 पद बढऩे पर अब पद हुए 1051

-3 लाख 67 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी 5 अगस्त को बैठे थे प्रारंभिक परीक्षा में
-23 अक्टूबर 2018 को घोषित किया गया था प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम

-25-26 जून 2019 को आयोजित मुख्य परीक्षा में बैठे 22 हजार 984 अभ्यर्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो