scriptसेवानिवृत्त आइपीएस भैरोसिंह ने तीन घंटे में नहीं उगला खास राज,एसीबी को बयानों पर नहीं भरोसा, फिर होगी पूछताछ | Retired IPS Bhairon Singh did not reveal a special secret in three hou | Patrika News

सेवानिवृत्त आइपीएस भैरोसिंह ने तीन घंटे में नहीं उगला खास राज,एसीबी को बयानों पर नहीं भरोसा, फिर होगी पूछताछ

locationअजमेरPublished: Jul 24, 2021 12:28:59 am

Submitted by:

suresh bharti

आरएएस 2018 साक्षात्कार रिश्वत प्रकरण में कार्रवाई, पूछताछ के दौरान दिए बयानों का अध्ययन करेगी एसीबी

सेवानिवृत्त आइपीएस भैरोसिंह ने तीन घंटे में नहीं उगला खास राज,एसीबी को बयानों पर नहीं भरोसा, फिर होगी पूछताछ

सेवानिवृत्त आइपीएस भैरोसिंह ने तीन घंटे में नहीं उगला खास राज,एसीबी को बयानों पर नहीं भरोसा, फिर होगी पूछताछ

Ajmer अजमेर. राजस्थान लोकसेवा आयोग (आरपीएससी) की सदस्य राजकुमारी गुर्जर के पति रिटायर्ड आइपीएस भैरोसिंह गुर्जर को एसीबी फिर से पूछताछ के लिए बुला सकती है। फिलहाल एसीबी भैरोसिंह गुर्जर के बयानों का अध्ययन कर रही है। इसके आधार पर एसीबी गुर्जर को फिर से तलब कर सकती है।
गुरुवार को भैरोसिंह गुर्जर अपने वकील के साथ एसीबी मुख्यालय पहुंचे थे। अनुसंधान अधिकारी बजरंग सिंह शेखावत ने उनसे करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। जिसमें लेखाकार सज्जन सिंह और खुद को भैरोसिंह का पीए बताने वाले नरेन्द्र पोसवाल के संबंध में कई सवाल पूछे गए,लेकिन भैरो सिंह गुर्जर ने केवल पोसवाल से टोल नाके पर आते-जाते मुलाकात के सिवा और कुछ नहीं कबूला। हालांकि एसीबी को भैरोसिंह गुर्जर के बयान पर भरोसा नहीं है।
आवाजाही के मिले पुख्ता सबूत

भैरोसिंह गुर्जर ने भले ही पोसवाल से सिर्फ पहचान बताकर सारे आरोपों को नकार दिया हो लेकिन एसीबी की अब तक की जांच में नरेन्द्र पोसवाल के गुर्जर दंपती के अजमेर व बांदीकुई स्थित आवास पर आवाजाही और समारोह में उसकी मौजूदगी के पुख्ता सबूत मिले हैं। नरेन्द्र खुद को आरपीएससी सदस्य राजकुमारी गुर्जर और भैरोसिंह गुर्जर का निजी सचिव बताकर ही काम करता था।
मिल रही हैं शिकायतें

अनुसंधान अधिकारी बजरंगसिंह शेखावत ने बताया कि आरएएस २०१८ साक्षात्कार रिश्वत प्रकरण में एसीबी को अब भी शिकायतें मिलना जारी हैं। उन शिकायतों को सबूतों के आधार पर जांच के दायरे में लिया है। शिकायतों में सत्यता और सबूतों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
और भी मिली हैं शिकायतें

बजरंग सिंह शेखावत, एएसपी व अनुसंधान अधिकारी के अनुसार रिटायर्ड आइपीएस भैरोसिंह गुर्जर से पूछताछ की गई है। पूछताछ नोट का अध्ययन किया जा रहा है। आवश्यकता पडऩे पर फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। एसीबी मुख्यालय को प्रकरण में और भी शिकायतें मिली हैं। उनकी सत्यता और सबूत तलाशे जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो