जयपुर इलाज करवाकर लौटे मरीज की तबियत बिगड़ी अजमेर में मौत, जिले में चार मौतें

सिन्धुवाड़ी निवासी मरीज की 20 दिन के उपचार के बाद फिर रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव, सरवाड़ निवासी की जयपुर में मौत, जबकि एक पुष्कर व मसूदा के मरीज ने भी तोड़ा दम

By: CP

Published: 24 Aug 2020, 01:07 AM IST

अजमेर. जवाहर लाल नेहरू अस्पताल सहित अजमेर जिले में चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इनमें सरवाड़ निवासी कोरोना संक्रमित की जयपुर में मौत हो गई। जबकि अजमेर के सिन्धुवाड़ी निवासी 60 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव की जयपुर में 20 दिनों से इलाज करवाकर लौटने के बाद फिर रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई और जेएलएन अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। पुष्कर में भी एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई।

जेएलएन मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्रधानाचार्य डॉ. संजीव माहेश्वरी के अनुसार सिन्दुवाड़ी अजमेर निवासी पुरुष की मृत्यु हो गई। यह जयपुर के एक निजी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव के तलते 18 दिन रहकर इलाज करवाकर लौटा था। लेकिन शनिवार को तबियत खराब होने उन्हें भर्ती किया गया। जांच करने पर उनकी रिपोर्ट पुन: पॉजिटिव आई। इन्हें सेप्टीसीमिया तथा हेपेटाइटिस की भी बीमारी थी। इसके अलावा एक 40 वर्षीय मसूदा निवासी पुरुष 22 अगस्त को गंभीर हालत में भर्ती हुआ तथा शनिवार को ही मृत्यु हो गई। जिनकी रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। चिकित्सा विभाग के अनुसार सरवाड़ निवासी 44 वर्षीय पुरुष कोरोना संक्रमित होने पर जयपुर में उपचाररत था जिनकी मौत हो गई। इसी तरह पुष्कर में भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत होने से कस्बे में हड़कंप मच गया।

130 नए पॉजिटिव, दो रेजीडेंट चिकित्सक, बिजयनगर थाना प्रभारी भी संक्रमित

जिले में 130 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें सर्वाधिक अजमेर शहर के हैं। जेएलएन अस्पताल के एनस्थिसिया विभाग व सर्जरी विभाग का एक-एक रेजीडेंट चिकित्सक, शिशु रोग विभाग की एक स्टाफ नर्स, बिजयनगर पुलिस थाना के प्रभारी, मसूदा के एक शिक्षक सहित अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नए पॉजिटिव में अजमेर शहर के सबसे ज्यादा हैं। शहर के हर कोने से पॉजिटिव आए हैं।

CP Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned