क्राइम बैठक में लंबित प्रकरणों की समीक्षा

-पुलिस अधीक्षक ने ली करीब 5 घंटे मैराथन क्राइम मीटिंग, सर्किल वाईज लम्बित प्रकरणों सहित अन्य कार्यों की समीक्षा

जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने शुक्रवार को जिले के पुलिस अधिकारियों की करीब 5 घंटे की मैराथन क्राइम मीटिंग ली। बैठक में अपराधों की समीक्षा लम्बित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण व गंभीर प्रकृति के अपराधों में कमी लाने के लिए निर्देश दिए है।

 

By: Dilip

Published: 19 Mar 2021, 11:51 PM IST

धौलपुर. जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने शुक्रवार को जिले के पुलिस अधिकारियों की करीब 5 घंटे की मैराथन क्राइम मीटिंग ली। बैठक में अपराधों की समीक्षा लम्बित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण व गंभीर प्रकृति के अपराधों में कमी लाने के लिए निर्देश दिए है।

पुलिस अधीक्षक ने सर्किल वाईज थानों में एक वर्ष से अधिक समय से लम्बित प्रकरणों,173 (8) सीआरपीसी में लम्बित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए पेंडिंग प्रकरणों के जल्द से जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। संपत्ति संबंधी अपराधों, चोरी, नकबजनी व लूटपाट जैसी वारदातों का खुलासा करते हुए ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। महिला अत्याचार, दुष्कर्म जैसे जघन्य अपराधों में गम्भीरता बरतते हुए त्वरित कार्यवाही करने की बात कही।

पुलिस अधीक्षक ने समस्त थानाधिकारियों को रात्रि गश्त को प्रभावी बनाने के निर्देश एवं जिले में अवैध शराब तस्करी, हथकढ़ शराब निर्माण पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाने, अवैध हथियारों की धरपकड़ के निर्देशित करते हुए जिले में शांति और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिए गए। वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष प्रयास करने के लिए निर्देशित किया गया। मीटिंग के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह मीणा, अपराध सहायक विजय सिंह मीणा पुलिस निरीक्षक, समस्त वृत्ताधिकारियों सहित थानाधिकारीगण उपस्थित रहे

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned