scriptमहावीर सर्किल से नौसरघाटी तक बढ़ेगी सडक़ की चौड़ाई | Road width will increase from Mahavir Circle to Nausarghati | Patrika News

महावीर सर्किल से नौसरघाटी तक बढ़ेगी सडक़ की चौड़ाई

locationअजमेरPublished: Aug 06, 2020 08:37:28 pm

Submitted by:

bhupendra singh

लैंड स्केपिंग पर खर्च होंगे 2.76 करोड़स्मार्ट सिटी के तहत होगा काम

Smart City Project :  कुछ टेण्डर आमंत्रित तो कुछ में हुआ काम शुरू

Smart City Project : कुछ टेण्डर आमंत्रित तो कुछ में हुआ काम शुरू

अजमेर.योजना के अनुरूप काम होता रहा तो जल्द ही अजमेर के प्रमुख (प्रवेश) मार्ग चौड़े व हरे भरे नजर आएंगे। जिला कलक्टर एवं प्राधिकरण कमिश्नर प्रकाश पुरोहित की योजना अब महावीर सर्किल Mahavir Circle से नौसर घाटी Nausarghati तक सडक़ Road को चौड़ी increaseकरने की है। यह काम स्मार्ट सिटी के तहत होगा। हालांकि अजमेर विकास प्राधिकरण ने रीजनल कॉलेज तिराहे से नौसरघाटी तक सडक़ के डिवाइडर को चौड़ा कर दिया है। नौसरघाटी के पास सडक़ की चौड़ाई भी बढ़ाई गई। नौसरघाटी पर पहाड़ी को काटकर सडक़ चौड़ी किए जाने की भी योजना है। स्मार्ट सिटी के तहत जयपुर रोड सहित शहर के प्रमुख पांच मार्गों के चौराहों पर लैंड स्केपिंग व ब्यूटीफिकेशन का कार्य किया जाएगा। इस कार्य पर 2.76 करोड़ रूपए खर्च होंगे। इसके लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। लैंड स्केपिंग व ब्यूटीफिकेशन के कार्य का तीन साल संचालन ठेकेदार को ही करना होगा।
प्रवेश मार्गों को भव्य बनान की तैयारी

स्मार्ट सिटी के तहत शहर के प्रवेश मार्गों को भव्य बनाने की योजना है। अभी तक जयपुर रोड,नसीराबाद रोड,ब्यावर रोड से अजमेर शहर में प्रवेश के लिए पुल के नीचे से आना पड़ता है। रात्रि के समय व दिन में भी अधिकतर लोग रास्ता भटक कर आगे निकल जाते है। अब इन प्रवेश मांर्गो पर संकेतक व गैंट्रीबोर्ड लगाए जाएंगे।
इन सडक़ों पर चल रहा काम

अशोक उद्यान से एमडीएस तिराहे तक सडक़ की चौड़ाई बढ़ाते हुए सिक्सलेन का अजमेर विकास प्राधिकरण कर चुका है। अब स्मार्ट सिटी के तहत एमडीएस तिराहे से अम्बेडकर सर्किल तक शेष सडक़ को चौड़ा करने के लिए टेंडर जारी हो चुका है। जनाना अस्पताल-शास्त्री नगर सावित्री तिराहे तक सडक़ को फोरलेन किया। अजमेर विकास प्राधिकरण पहला चरण जनाना अस्पताल से लोहागल गांव तक पूरा कर चुका है। द्वितीय चरण का काम जारी है। इसमें वन भूमि की बाधा को दूर करने की कवायद जारी है। वहीं ब्यावर रोड को फोरलेन किए जाने को लेकिन प्राधिकरण ने टेंडर जारी कर दिया है। प्राधिकरण चेयरमैन प्रकाश पुरोहित ने प्राधिकरण को माकड़वाली रोड की चौड़ाई बढ़ाने के भी निर्देश दे दिए हैं। इसकी योजना भी तैयार की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो