scriptतीन माह बाद 27 मार्गों पर दौड़ी रोडवेज बसें | Roadways buses run on 27 routes after three months | Patrika News

तीन माह बाद 27 मार्गों पर दौड़ी रोडवेज बसें

locationअजमेरPublished: Jun 22, 2020 08:48:24 pm

Submitted by:

himanshu dhawal

पहले दिन कई मार्गों पर यात्रीभार कम रहा, यात्रियों को मिलेगी सुविधा
भरतपुुर, बांसवाड़ा, बेगूं, झालावाड़ मार्ग पर संचालन शुरू

सीकर, बीकानेर,श्रीगंगानगर रूट की बसें सिंधी कैंप से

सीकर, बीकानेर,श्रीगंगानगर रूट की बसें सिंधी कैंप से

अजमेर. अजमेर रोडवेज बस स्टैण्ड से 27 मार्गों पर बसों की आवाजाही सोमवार से शुरू हुई, जबकि कई मार्गो पर बसों के फेरों को बढ़ाया गया है। पहले दिन भले ही यात्रीभार कम रहा मगर आगामी दिनों में इजाफा होने की उम्मीद है। हालांकि बस स्टैण्ड से 11 बसों की आवाजाही पहले ही शुरू हो चुकी है।
अजमेर रोजवेज बस स्टैण्ड से अजयमेरू डिपो की 15 और अजमेर डिपो के 12 मार्गों पर बसों की आवाजाही शुरू हुई। इसमें भरतपुर, जयपुर, सीकर, बेगूं, भीलवाड़ा, पिलानी, किशनगढ़, नसीराबाद, निम्बाहेड़ा, बांसवाड़ा, कोटा, देवली, शाहपुरा, जयपुर, गंगानगर, झालावाड़ व मालपुरा के बीच बसों का संचालन प्रारंभ हुआ। इसमें से कई मार्गों पर तीन माह बाद बसों का संचालन शुरू हुआ। इससे यात्रियों की जानकारी के अभाव में कुछ मार्गों पर यात्रीभार कम रहा। रोडवेज की ओर से पहले ही 11 बसों का विभिन्न मार्गों पर संचालन शुरू हो चुका है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन के चलते 22 मार्च से बसों की आवाजाही बंद थी, जिसे 3 जून और 11 जून का शुरू किया गया है। इसी तरह अजमेर से पीसांगन के बीच भी बस सेवा शुरू हो गई है।
सिर्फ आवाजाही के लिए एक ही मार्ग

रोडवेज बस स्टैण्ड पर वर्तमान में बसों और आमजन की आवाजाही के लिए एक ही मार्ग निर्धारित कर रखा है। यहीं से बसों की आवाजाही हो रही है। यात्रियों को छोडऩे आने वाले वाहन चालकों को भी यहीं रोक दिया जाता है। उनकी थर्मल स्क्रेनिंग के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जाता है। थर्मल स्क्रेनिंग की सख्ती से पालना की जा रही है। बसों को भी समय-समय पर सेनिटाइज कराया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो