रोडवेज बसों की समय सारिणी की जानकारी एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी

प्रदेश के 43 प्रमुख बस स्टैंड्स पर शुरू होगी सुविधा

राजस्थान रोडवेज परिवहन निगम ने यात्रियों की सुविधा के लिए ४३ प्रमुख बस स्टैंड्स पर एलईडी टीवी के माध्यम से बस आवागमन व समय सारिणी की सूचना उपलब्ध रहेगी। इन बस स्टैंड्स में अलवर, भरतपुर, धौलपुर भी शामिल हैं।

By: Dilip

Published: 27 Nov 2020, 11:01 PM IST

प्रदेश के 43 प्रमुख बस स्टैंड्स पर शुरू होगी सुविधा

जयपुर/ धौलपुर. राजस्थान रोडवेज परिवहन निगम ने यात्रियों की सुविधा के लिए 43 प्रमुख बस स्टैंड्स पर एलईडी टीवी के माध्यम से बस आवागमन व समय सारिणी की सूचना उपलब्ध रहेगी। इन बस स्टैंड्स में अलवर, भरतपुर, धौलपुर भी शामिल हैं।
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक राजेश्वर सिंह ने राजस्थान रोडवेज के सूचना प्रौद्योगिकी शाखा को इस आशय के निर्देश जारी किए हैं।

सिंह ने यात्रियों की सुविधा में वृद्धि करने के उद्देश्य से रोड़वेज के सूचना एवं प्रौद्योगिकी शाखा को रोड़वेज के अधीन प्रमुख 43 बस स्टेण्ड्स पर 55 ईंच की लगभग 400 एलईडी टीवी लगाई जाएगी। केन्द्रीय बस इन्क्वाईरी सिस्टम के माध्यम से बसों के आवागमन व समय सारिणी की सूचना इस पर मिलेगी। जिससे आम यात्री को वाहनों के आवागमन की सूचना आसानी से उपलब्ध हो सकें।
सूचना एवं प्रौद्योगिकी शाखा खुली निविदा के माध्यम से विज्ञापन एजेन्सियों से प्रस्ताव मांग कर फर्म का चयन करेगी। फर्म स्वयं की लागत पर एलईडी टीवी स्थापित करेगी। फर्म को समय सारिणी के प्रदर्शन के साथ-साथ वाणिज्यिक विज्ञापन प्रदर्शित करने का अधिकार होगा, जिससे वह लागत निकालने के साथ-साथ प्रतिमाह एक निर्धारित राशि का भुगतान भी करेगी। इस परियोजना से रोड़वेज पर कोई वित्तीय भार नही पडेगा तथा गैर संचालन राजस्व की प्राप्ति होगी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned