scriptपठानकोट हमला: PAK की कस्टडी में मसूद अजहर, जैश हेडक्वॉटर का है ट्रेस्ड नंबर | Masood Azhar under 'Protective Custody' In Pakistan: Sartaj Aziz | Patrika News

पठानकोट हमला: PAK की कस्टडी में मसूद अजहर, जैश हेडक्वॉटर का है ट्रेस्ड नंबर

locationअजमेरPublished: Feb 23, 2016 11:32:00 am

Submitted by:

 पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले का मास्टमाइंड  मसूद अजहर पुलिस की हिरासत में है।    भारत की ओर से इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को मुख्य आरोपी बनाया है। 

Masood Azhar

Masood Azhar

भारत में पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान की ओर से खुलासा हुआ है कि आतंकी हमले से संबंधित एक मोबाइल नंबर ट्रेस किया गया है। यह मोबाइल नंबर जैश-ए-मोहम्मद के बहावलपुर हेडक्वार्टर का है। इस बात की जानकारी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने दी। साथ ही उन्होंने मसूद के पुलिस के हिरासत में होने का खुलासा भी किया। 

इंडिया टुडे से बातचीत में सरताज अजिज ने बताया कि कहा कि पठानकोट हमले में दर्ज की गई एफआईआर तार्किक और सकरात्मक कदम है। इससे दोषियों को कटघरे में लाने में मदद मिलेगी। बता दें कि भारत की ओर से इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को मुख्य आरोपी बनाया है। 

भारत के आरोप को किया खारिज
अजीत ने भारत के उस आरोप को खारिज कर दिया है, जिसमें पाकिस्तान की ओर से पठानकोट मामले में कोई भी कार्रवाई नहीं करने की बात कही गई थी। पिछले हफ्ते पाकिस्तान में पठानकोट हमले में दर्ज होने वाली एफआईआर में मसूद अजहर का नाम नहीं होने के सवाल पर अजीज ने कहा कि एफआईआर सिर्फ पहले स्तर की रिपोर्ट है। आगे दर्ज होने वाली एफआईआर में बाकी नामों को भी शामिल किया जाएगा। 

प्रोटेक्टिव कस्टडी में मसूद अजहर
पहली बार ऐसा हुआ है कि पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर मसूद अजहर को हिरासत में लेने की बात स्वीकारी है। अजीज ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद का चीफ मसूद अजहर को 14 जनवरी से पुलिस की एतियातन कस्टडी में रखा गया है। साथ ही जैश के दफ्तरों को भी सील किया गया है। 

भारत तय करे विदेश सचिव स्तर की वार्ता
सरताज अजीज ने कहा कि अब भारत को फैसला करना है कि वह विदेश सचिव स्तर की बातचीत के लिए कब तारीख तय करता है। बता दें कि पठानकोट हमले के बाद भारत ने प्रस्तावित विदेश सचिव स्तर की बातचीत को स्थगित करने का फैसला किया था। अजीज ने कहा कि पाकिस्तान की एसआईटी टीम मार्च में पठानकोट जाएगी। 



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो