script

RPSC: 28 को नहीं होंगें साक्षात्कार, ये है इसकी वजह

locationअजमेरPublished: Jan 20, 2021 09:12:42 am

Submitted by:

raktim tiwari

आयोग ने 28 जनवरी को होने वाले साक्षात्कार स्थगित किए हैं। शेष साक्षात्कार कार्यक्रम यथावत रहेगा।

rpsc interview process

rpsc interview process

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 28 जनवरी को कनिष्ठ विधि अधिकारी (विधि एवं विधिक कार्य विभाग) को होने वाले साक्षात्कार स्थगित किए हैं। इस तिथि को प्रस्तावित साक्षात्कार 1 फरवरी को कराए जाएंगे। संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि आयोग में 15 से 29 जनवरी से कनिष्ठ विधि अधिकारी (विधि एवं विधिक कार्य विभाग) के साक्षात्कार कराए जा रहे हैं। नगरीय चुनाव के कारण आयोग ने 28 जनवरी को होने वाले साक्षात्कार स्थगित किए हैं। शेष साक्षात्कार कार्यक्रम यथावत रहेगा।
सीबीएसई: केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा 31 को

अजमेर. सीबीएसई के तत्वावधान में 31 जनवरी को केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) कराई जाएगी। बोर्ड वेबसाइट पर प्रवेश पत्र अपलोड कर चुका है।
स्कूल में शिक्षक बनने के लिए सीबीएसई के तत्वावधान में केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) कराई जाती है। साल 2015-16 तक परीक्षा फरवरी और सितम्बर में कराई जाती रही थी। इसके बाद यह जून और जनवरी में कराई जा रही है। कोरोना संक्रमण के चलते इस साल जून में परीक्षा नहीं हो पाई थी। लिहाजा बोर्ड 31 जनवरी परीक्षा कराएगा। यह परीक्षा अजमेर सहित देश के 135 शहरों में होगी।
यूं होगी परीक्षा
कोरोना संक्रमण के चलते अभ्यर्थियों को परीक्षा के करीब दो घंटे पहले केंद्रों पर पहुंचना होगा। यहां उन्हें पुख्ता जांच के बाद प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा दो पारियों में कराई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो