scriptRPSC: 32.98 प्रतिशत अभ्यर्थी ही बैठे पंजाबी के पेपर में | RPSC: 32.98 percent aspirants appear in Punjabi paper | Patrika News

RPSC: 32.98 प्रतिशत अभ्यर्थी ही बैठे पंजाबी के पेपर में

locationअजमेरPublished: Jan 13, 2020 07:46:01 pm

Submitted by:

raktim tiwari

दस दिन से चल रही परीक्षा समाप्त हो गई। अब अभ्यर्थियों को उत्तरकुंजी और परिणाम का इंतजार रहेगा।

rpsc ajmer

rpsc ajmer

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग (rpsc ajmer) की प्राध्यापक भर्ती (माध्यमिक शिक्षा)-2018 परीक्षा के तहत सोमवार को पंजाबी और ड्राइंग के पेपर हुए। पंजाबी के पेपर में महज 32.98 प्रतिशत अभ्यर्थी बैठे। जबकि ड्राइंग के पेपर में उपस्थिति 55.96 प्रतिशत रही। इसके साथ ही दस दिन से चल रही परीक्षा समाप्त हो गई। अब अभ्यर्थियों को उत्तरकुंजी (answer key) और परिणाम (result) का इंतजार रहेगा।
यह भी पढ़ें

Challenge: आनंदपाल और लॉरेंस के बाद अब जगन गुर्जर का डेरा, यहां हो चुके हैं ये खेल


ग्रुप सी के अन्तर्गत सभी संभाग मुख्यालयों पर सुबह 9 से 12 बजे तक पंजाबी भाषा की परीक्षा हुई। दोपहर 2 से 5 बजे तक ड्राइंग का पेपर हुआ। दोनों विषयों की परीक्षा के लिए 5567 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 2680 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठे। जबकि 2680 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें

Dead: चार दिन से मोर्चरी में रखी है बॉडी, नहीं आया कोई पहचानने

यह भी पढ़ें

Shamefull: मां ने ही फैंका था जिगर के टुकड़े को, ये है खौफनाक सच्चाई

3 सेे 13 जनवरी तक चली परीक्षा
राजस्थान लोक सेवा आयोग की प्राध्यापक भर्ती (माध्यमिक शिक्षा)-2018 3 जनवरी को शुरू हुई थी। इसका समापन सोमवार को हुआ। इस दौरान तीन ग्रुप में सामान्य ज्ञान (GK), हिंदी, संस्कृत (sanskrit), राजस्थानी (rajasthani), इतिहास, पंजाबी, ड्राइंग और अन्य विषयों की परीक्षा हुई। पूर्व यह परीक्षा बीते वर्ष जनवरी में होनी थी।
यह भी पढ़ें

Innovation: स्पेशल टीम करेगी बड़ा काम, कुछ अलग होगा अंदाज

बाद में यह बीती जुलाई में होना तय हुई, लेकिन कार्मिक विभाग (DOP) ने आयोग को पत्र भेजकर अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को आरक्षण (rservation) का लाभ देने के लिए कहा। इसके अनुसार इन वर्गों के अभ्यर्थियों से फार्म (form filling) भरवाए गए थे। इसके चलते परीक्षा को जनवरी 2020 में कराना तय किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो