scriptRPSC: शुरू हुई कृषि अनुंसधान अधिकारी परीक्षा | RPSC: Agriculture research officer exam start in ajmer and jaipur | Patrika News

RPSC: शुरू हुई कृषि अनुंसधान अधिकारी परीक्षा

locationअजमेरPublished: Nov 24, 2020 10:02:41 am

Submitted by:

raktim tiwari

अजमेर और जयपुर के परीक्षा के केंद्रों पर अभ्यर्थियों को कड़ी जांच के बाद केंद्रों में प्रवेश दिया गया।

rpsc exam

rpsc exam

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग की कृषि अनुसंधान अधिकारी (कृषि रसायन) संवीक्षा परीक्षा-2020 मंगलवार को शुरु हुई। अजमेर और जयपुर के परीक्षा के केंद्रों पर अभ्यर्थियों को कड़ी जांच के बाद केंद्रों में प्रवेश दिया गया।
सुबह 10 बजे से कृषि अनुसंधान अधिकारी (कृषि रसायन) संवीक्षा परीक्षा प्रारंभ हुई है। अजमेर में राजकीय पुलिस लाइन सीनियर सेकंडरी स्कूल, राजकीय मॉडल गल्र्स स्कूल, राजकीय सावित्री बालिका सीनियर सेकंडरी स्कूल में परीक्षा हो रही है। जबकि जयपुर में 14 केंद्रों पर परीक्षा कराई जा रही है। परीक्षा दोपहर 1 बजे तक चलेगी।
यह रही थी फिजियोथेरेपिस्ट परीक्षा में अटेंडेंस

सोमवार को फिजियोथेरेपिस्ट परीक्षा में अजमेर में 597 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 361 (60.47 प्रतिशत) ने परीक्षा दी। 236 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इसी तरह जयपुर में पंजीकृत 2415 अभ्यर्थियों में से 1504 (62.28 प्रतिशत) ने परीक्षा दी। 911 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे थे।
निरीक्षक कारखाना एवं बॉयलर्स परीक्षा 25 को

आयोग के तत्वावधान में निरीक्षक कारखाना एवं बॉयलर्स (फैक्ट्री एवं बॉयलर्स विभाग)संवीक्षा परीक्षा-2020 का आयोजन बुधवार को सुबह 10 से दोपहर 1 बजे होगा। आयोग ने कोरोना संक्रमितों के लिए आयोग ने विशेष इंतजाम किए हैं। ऐसे अभ्यर्थियों की परीक्षा अजमेर एवं जयपुर जिला मुख्यालयों पर निर्धारित जिला कोरोना (कोविड-19) केंद्र पर होंगी। संक्रमित अभ्यर्थियों से कोरोना संक्रमण संबंधी रिपोर्ट एवं अन्य दस्तावेज के साथ ई-मेल के जरिए मांगी गई हैं।
गूंजेंगी शहनाई: सिर्फ 100 मेहमान, ना बारात निकलेगी ना दिखेगी भीड़

अजमेर. कार्तिक शुक्ल एकादशी यानि बुधवार से बैंड-बाजे और शहनाई गूंजेगी। शहर और जिले में कई युवक-युवतियां फेरे लेकर गृहस्थ जीवन में प्रवेश करेंगे। कोरोना संक्रमण के चलते लोगों को शादियों में कई सावधानियां बरतनी होंगी। उधर प्रशासन भी आयोजन स्थल का दौरा, वीडियोग्राफी और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कराने को लेकर निगरानी रखेगा।
कार्तिक शुक्ल एकादशी यानि देवऊठनी ग्यारस से शहर और जिले में शादियों-समारोह की शुरूआत होगी। शुभ मुर्हूत में वैवाहिक कार्यक्रम, नए भवनों-प्रतिष्ठानों में प्रवेश और अन्य समारोह होंगे। कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने कई एडवाइजरी जारी की है। विशेषतौर पर शादी-समारोह में मात्र 100 मेहमान बुलाए जा सकते हैं। इसमें सोशल डिस्टेसिंग और मास्क पहनने की अनिवार्यता शामिल है। जिला प्रशासन और पुलिस शादी-समारोह पर निगरानी रखेगी। तय सीमा से अधिक मेहमान दिखने पर वीडियोग्राफी होगी। आयोजक और आयोजन स्थल संचालक के खिलाफ नियमाुसार कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो