scriptRpsc Ajmer: इंटरव्यू और एग्जाम जल्द, तैयारी में जुट जाएं अभ्यर्थी | Rpsc Ajmer: Interview and recruitment exam dates soon | Patrika News

Rpsc Ajmer: इंटरव्यू और एग्जाम जल्द, तैयारी में जुट जाएं अभ्यर्थी

locationअजमेरPublished: Oct 21, 2020 05:41:12 pm

Submitted by:

raktim tiwari

आयोग में फुल कमीशन की बैठक में हुई बकाया परीक्षाओं पर और साक्षात्कार पर चर्चा।

rpsc exam and interview

rpsc exam and interview

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग बकाया परीक्षाओं और इंटरव्यू की तैयारी में जुट गया है। फुल कमीशन की बैठक में आरएएस 2018 सहित अन्य साक्षात्कार और परीक्षाओं पर चर्चा हो चुकी है। साक्षात्कार कार्यक्रम की तिथियां जल्द जारी होंगी।
मंगलवार को अध्यक्ष डॉ. भूपेंद्र यादव की सदारत में फुल कमीशन की बैठक हुई थी इसमें सदस्य डॉ. शिवसिंह राठौड़, राजकुमारी गुर्जर, डॉ. रामूराम राइका, डॉ. संगीता आर्य, जसवंत राठी, बाबूलाल कटारा और डॉ. मंजू शर्मा बैठक में शामिल हुए। कमीशन ने अध्यक्ष सहित नए सदस्यों का स्वागत किया।
साक्षात्कार की तिथियां जल्द
आयोग को जनसंपर्क अधिकारी, समूह अनुदेशक/सर्वेयर/सहायक शिक्षुता सलाहकार, उपाचार्य/अधीक्षक प्राविधिक शिक्षा विभाग, खाद्य सुरक्षा अधिकारी और आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती-2018 के साक्षात्कार कराने हैं। पूर्व में साक्षात्कार 7 सितंबर से23 अक्टूबर होने थे। लेकिन 6 सितंबर को कोविड-19 संक्रमण के चलते इन्हें साक्षात्कार स्थगित किया गया था। आयोग इनकी तिथियां और कार्यक्रम बनाने में जुट गया है।
पैनल रहने चाहिए गोपनीय, सम्बद्धता प्रक्रिया में हो नवाचार

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय ने कॉलेज सम्बद्धता को ‘कमाई Ó के दायरे से निकालने सहित नवाचार और विकेंद्रीकरण की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। उच्च स्तरीय समिति सम्बद्धता और भारी-भरकम जुर्माने जैसी व्यवस्थाओं में तब्दीली की पक्षधर है।
कॉलेज को सम्बद्धता, सीट वृद्धि और परीक्षा केंद्र बनाने की आड़ में हुए ‘घूसकांडÓ से महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की छवि धूमिल हुई है। निलंबित कुलपति रामपाल सिंह, उसका दलाल रणजीत और अन्य को एसीबी ने रकम सहित गिरफ्तार किया था। कार्यवाहक कुलपति ओम थानवी ने कामकाज के विकेंद्रीकरण, पारदर्शिता-शुचिता और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए आरपीएससी के पूर्व अध्यक्ष प्रो. बी.एम.शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी बनाई है। इसमें प्रो. अशोक नागावत, प्रो. संजय लोढा,डॉ. एस. आशा, प्रो. शिव प्रसाद शामिल हैं।
सम्बद्धता नहीं कमाई का जरिया
समिति पदाधिकारियों की हाल में एकेडेमिक विभाग से वीडियो कॉन्फे्रंसिंग हुई थी। समिति अध्यक्ष प्रो. शर्मा ने कहा कि नियमानुसार सम्बद्धता देना विवि की जिम्मेदारी है। सम्बद्धता को आमदनी का जरिया नहीं बनाना चाहिए। कॉलेज पर भारी-भरकम जुर्माने के बजाय विवेकपूर्ण काम होना चाहिए। कॉलेजों के निरीक्षकों के पैनल की गोपनीयता रखनी आवश्यक है। ऑनलाइन सम्बद्धता आवेदन-प्रक्रिया पर चर्चा होनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो