RPSC: वर्ग परिवर्तन के लिए करें ऑनलाइन संशोधन

विधि विज्ञान प्रयोगशाला के 6 अगस्त को प्राप्त पत्र के अनुसार अन्य पिछड़ा वर्ग में 1 पद सम्मिलित करते हुए संशोधित वर्गीकरण जारी किया गया।

By: raktim tiwari

Published: 26 Dec 2020, 09:38 AM IST

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला में वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (विष खंड) के तहत अभ्यर्थियों को वर्ग परिवर्तन के तहत ऑनलाइन संशोधन का विकल्प दिया है। अभ्यर्थी शनिवार से ऑनलाइन संशोधन में जुट गए।

संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि आयोग ने राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला में वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (विष खंड) की भर्ती में चार पद विज्ञापित किए थे। विधि विज्ञान प्रयोगशाला के 6 अगस्त को प्राप्त पत्र के अनुसार अन्य पिछड़ा वर्ग में 1 पद सम्मिलित करते हुए संशोधित वर्गीकरण जारी किया गया।
संवीक्षा परीक्षा में उपस्थित सभी अभ्यर्थियों को 26 से 30 दिसंबर तक वर्ग परिवर्तन के लिए ऑनलाइन संशोधन का विकल्प दिया गया है। यह सुविधा केवल परीक्षा में उपस्थिति अभ्यर्थियों को ही मिलेगी। इसके लिए आयोग की वेबसाइट अथवा एसएसओ पोर्टल पर उपलब्ध लिंक को लॉगिन कर संशोधन करना होगा। संशोधन परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित पात्रता की शर्तों के अनुरूप होंगे।

देखिए हिंदी की दुर्दशा, बंद डिपार्टमेंट में खाली मेज-कुर्सियां

रक्तिम तिवारी/अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में हिंदी विभाग की 'दुर्गति Ó हो रही है। इस साल 19 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन फॉर्म भरे। दुर्भाग्य से किसी ने फीस जमा नहीं कराई। अब विभाग बगैर दाखिलों के चलेगा। अगले सत्र में भी सीटें भरेंगी या नहीं इसमें संशय है।

पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के निर्देश पर महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में साल 2015 से हिंदी विभाग स्थापित किया गया था। पांच साल में विभाग अपनी पहचान कायम नहीं कर पाया है। यहां सिर्फ दिखाने के लिए कामचलाऊ शिक्षक कक्षाएं लेते रहे। विद्यार्थियों की संख्या भी 10-12 तक ही सिमटी रही।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned