scriptRPSC: Assistant prof exam tart from 5th May | RPSC: अजमेर में जुटेंगे परीक्षार्थी, सहायक आचार्य परीक्षा 5 मई से | Patrika News

RPSC: अजमेर में जुटेंगे परीक्षार्थी, सहायक आचार्य परीक्षा 5 मई से

अजमेर जिला मुख्यालय पर होगी दो दिन परीक्षा । आयोग प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर चुका है।

अजमेर

Published: May 04, 2022 09:18:27 am

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग (rpsc ajmer) की भर्ती परीक्षाओं का दौर फिर शुरू होने वाला है। गुरुवार और शुक्रवार को सहायक आचार्य (चिकित्सा शिक्षा) भर्ती परीक्षा-2021 का आयोजन किया जाएगा। 14 विषयों के लिए अजमेर जिला मुख्यालय स्थित 8 केंद्रों पर परीक्षा होगी।
rpsc ajmer
rpsc ajmer
सचिव हरजीलाल अटल ने बताया कि सहायक आचार्य (चिकित्सा शिक्षा विभाग) ब्राॅड एवं सुपर स्पेशलिटी के 337 पदों के लिए परीक्षा गुरुवार और शुक्रवार को सुबह 10 से दोपहर 1 से बजे तक अजमेर जिला मुख्यालय पर होगी। आयोग प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर चुका है।
कोविड संक्रमितों के लिए व्यवस्था

कोविड संक्रमित अभ्यर्थियों के लिए केंद्रों पर पृथक इंतजाम रहेंगे। ऐसे अभ्यर्थियों से बुधवार तक कोविड-19 से संबंधित रिपोर्ट ई-मेल पर मांगे गए।

विषयवार यूं चलेगी परीक्षा
सहायक आचार्य (चिकित्सा शिक्षा विभाग) ब्राॅड एवं सुपर स्पेशलिटी: 337 पद

5 मई: एनेस्थेसिया, जनरल मेडिसन, जनरल सर्जरी, ऑबस्ट्रेक्टिस एवं गाइनोकोलॉजी, ऑफ्थेलमॉलोजी, टीबी एवं चेस्ट (ब्रॉड स्पेशलिटी)

6 मई: ऑर्थोपेडिक्स, ऑटोराइनो लेरिंजोलॉजी, पीडियाट्रिक्स, साइकेट्री, रेडियो डाइग्नोसिस, स्किन-एवं वीडी (ब्रॉड स्पेशलिटी), कॉर्डियोलॉजी, न्यूरोसर्जरी (सुपर स्पेशलिटी)
Read More: करा सकेंगे अंक गणना, ले सकेंगे जंची उत्तर-पुस्तिका

अजमेर. सीबीएसई के दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थी टर्म द्वितीय परीक्षा की अंक गणना के अलावा जंची हुई उत्तर-पुस्तिका की प्रति ले सकेंगे। अंकों की गणना के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को ही यह सुविधा मिलेगी।
सीबीएसई प्रतिवर्ष बारहवीं और दसवीं के विद्यार्थियों को अंकों की पुनर्गणना के लिए 500 रुपए प्रति विषय शुल्क देकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अंकों की गणना के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थी ही जंची की उत्तर कॉपी की प्रति लेते हैं। इसके अन्तर्गत दसवीं के विद्यार्थियों को 500 और बारहवीं के विद्यार्थियों को प्रति विषय 700 रुपए फीस निर्धारित है। सीबीएसई की प्रथम टर्म परीक्षाएं ओएमआर शीट पर हुई थीं। द्वितीय टर्म परीक्षाएं लिखित हो रही हैं। जिसके लिए बोर्ड अंक गणना व जंची हुई उत्तर कॉपी की प्रति लेने की सुविधा दे रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

वाराणसी कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट पर फैसला सुरक्षित, एडवोकेट कमिशनर ने 2 दिन का मांगा समय, SC में ज्ञानवापी का फैसला सुरक्षितAssam Flood: असम में बारिश और बाढ़ से भीषण तबाही, स्टेशन डूबे, पानी के बहाव में ट्रेन तक पलटीराजस्थान BJP में सियासी रार तेज: वसुंधरा ने शायरी से साधा निशाना... जिन पत्थरों को हमने दी थीं धड़कनें, वो आज हम पर बरस...कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीक्रिकेट इतिहास के 5 सबसे लंबे गेंदबाज, नंबर 1 की लंबाई है The Great Khali के बराबरकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.