scriptRPSC: 13 को होंगे ये पेपर, अभ्यर्थी हो जाएं परीक्षा के लिए तैयार | RPSC: Assistant professor exam on 13th august | Patrika News

RPSC: 13 को होंगे ये पेपर, अभ्यर्थी हो जाएं परीक्षा के लिए तैयार

locationअजमेरPublished: Aug 12, 2020 07:17:54 am

Submitted by:

raktim tiwari

अजमेर जिला मुख्यालय पर सहायक आचार्य संवीक्षा परीक्षा।

rpsc exam

rpsc exam

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक आचार्य संवीक्षा परीक्षा-2020 जारी है। बुधवार को जन्माष्टमी के चलते छुट्टी है। गुरुवार को कई विषयों के पेपर होंगे। आयोग के तत्वावधान में मंगलवार से अजमेर जिला मुख्यालय पर परीक्षा कराई जाएगी। अभ्यर्थियों को केंद्र पर एक घंटा पूर्व पहुंचने के अलावा मास्क पहनना जरूरी होगा।
सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि सहायक आचार्य (ब्रॉड स्पेशलिटी) और सहायक आचार्य (सुपर स्पेशिलिटी) संवीक्षा परीक्षा-2020 की शुरुआत मंगलवार से हो चुकी है। अजमेर जिला मुख्यालय पर सुबह और शाम की पारी में विषयवार 14 अगस्त तक पेपर चलेंगे। अभ्यर्थियों को केंद्रों पर एक पासपोर्ट साइज फोटो और मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ ले जाना जरूरी होगा।
13 अगस्त को होंगे ये पेपर
(सुपर स्पेशलिटी) सुबह 9 से 12 बजे-कार्डियोलॉजी, कार्डियो वेस्क्यूलर एंड थोराइक सर्जरी, एंडोक्राइनोलॉजी, मेडिकल गेस्ट्रोएन्ट्रोलॉजी
दोपहर 2 से 5 बजे- मेडिकल ऑनकॉलोजी, नियोनेटॉलोजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी

घर-घर होगा कन्हैया का आगमन, मंदिरों में केवल पूजा
अजमेर. भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बुधवार को मनाया जाएगा। कोरोना संक्रमण के चलते शहर में कहीं सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे। घरों में झांकियां और पूजन कार्यक्रम होगा। मंदिर बंद होने से श्रद्धालुओं की मौजूदगी नहीं होगी। पुजारी ही अद्र्ध रात्रि को जन्म आरती कराएंगे।
भाद्रपक कृष्ण पक्ष अष्टमी को जन्माष्टमी मनाई जाएगी। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते नवरात्र, रक्षाबंधन और अन्य पर्वों की तरह जन्माष्टमी पर भी मंदिरों, सार्वजनिक स्थानों पर रौनक नहीं दिखेगी। इस साल आजाद पार्क में मथुरा-वृंदावन सा नजारा नहीं दिखेगा। नगर निगम के तत्वावधान में झांकियां नहीं सजेंगी।
घरों-मंदिरों में होगी आरती
कन्हैया के धरती पर जन्म लेने पर अद्र्ध रात्रि 12 बजे महाजन्म आरती होगी। साथ ही पंजरी-मिश्री-दही युक्त विशेष प्रसाद वितरण होगा। लोग यशोदानंदन के दर्शन कर व्रत-उपवास खोलेंगे। श्री सांवरिया सेठ मंडल पुरानी मंडी के तत्वावधान में अद्र्धचंदेश्वर महादेव और श्री सगाई वाले बालाजी शिवबाग मंदिर में पुजारी ही पूजा-अर्चना करेंगे। पंचामृत स्नान, कान्हा के बधाई गीत, पंचामृत से स्नान एवं जन्म के बाद भोग लगाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो