script

RPSC: आयोजना को मिलेंगे सहायक सांख्यिकी अधिकारी

locationअजमेरPublished: May 15, 2020 08:45:33 am

Submitted by:

raktim tiwari

सहायक सांख्यिकी अधिकारी का परिणाम हुआ जारी।

rpsc ajmer

rpsc ajmer

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती-2018 का परिणाम घोषित कर दिया है। इससे आयोजना विभाग में 233 सहायक सांख्यिकी अधिकारियों की भर्ती होगी।

सचिव आशीष गुप्ता ने बताया कि आयोग ने आयोजना विभाग (आर्थिक एवं सांख्यिकी) के लिए सहायक सांख्यिकी अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा-2018 के अन्तर्गत टीएसपी एवं नॉन टीएसपी क्षेत्र की पात्रता के लिए विचारित सूची 3 जनवरी को जारी की थी। इस विचारित सूची में शामिल अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के लिए 10 से 13 फरवरी और 24 फरवरी काउंसलिंग को कराई गई।
पात्रता जांच के बाद आयोग ने अभ्यर्थियों को मुख्य और आरक्षित सूची में सफल घोषित किया है। रोल नंबर 108487 का परिणाम प्रशासनिक कारणों से रोका गया है। भूतपूर्व सैनिकों के संबंध में न्यायालय में प्रकरण विचाराधीन होने से आयोग के निर्देशानुसार इनका परिणाम रोका गया है।
यह भी पढ़ें

Students Demand: अगली क्लास में प्रमोट, सेमेस्टर फीस हो माफ

कोरोना ने कराई स्कूल के एडमिशन में देरी, बढ़ेंगी परेशानियां

रक्तिम तिवारी/अजमेर. कोरोना संक्रमण ने स्कूल में पढ़ाई के साथ दाखिलों को भी ‘लॉक ’ कर दिया है। सीबीएसई से सम्बद्ध स्कूल में दाखिलों का दायदा प्री-प्राइमरी कक्षाओं से आगे नहीं बढ़ पाया है। शिक्षा विभाग से सम्बद्ध सरकारी स्कूल में भी प्रवेशोत्सव अटके हुए हैं। अब प्रवेश कार्यक्रम जून-जुलाई से ही शुरू होने के आसार हैं।
सीबीएसई से सम्बद्ध स्कूल में हर साल 1 अप्रेल को नया सत्र शुरू होता है। सरकारी, निजी स्कूल में जनवरी से फरवरी-मार्च तक प्री-प्राइमरी की प्रवेश प्रक्रिया पूरी होती है। इनके अलावा छठी, नवीं और ग्यारहवीं कक्षा के प्रवेश विद्यार्थियों के परिणाम, परिजनों के स्थानांतरण के चलते होते हैं। शिक्षा विभाग से सम्बद्ध स्कूल में मई के शुरूआत और जून के अंतिम सप्ताह में प्रवेशोत्सव के जरिए होते हैं।
यह भी पढ़ें

Good News : 52 दिन के बाद डीएफसीसी ट्रेक और एलिवेटेड रोड का काम शुरू

नहीं देखी स्कूल की दहलीज
प्री-प्राइमरी कक्षाओं के विद्यार्थियों ने 51 दिन से सीबीएसई से जुड़े स्कूल की दहलीज भी नहीं देखी है। यही हाल चौथी, छठी, नवीं कक्षाओं का है। अजमेर के मिशनरी, पब्लिक स्कूल ने जनवरी से मार्च तक प्री. प्राइमरी के विद्यार्थियों को प्रवेश दिए थे। लेकिन कक्षाएं नहीं लग पाई है। सीबीएसई के दसवीं कक्षा के विद्यार्थी परिणाम के बाद ग्यारहवीं कक्षा में दाखिले लेते हैं। इस लिहाज से फिलहाल समय बाकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो