scriptRPSC Bribe case: रिटायर्ड आईपीएस भैरोसिंह से दोस्ती, लगातार थे संपर्क में…. | RPSC Bribe case: Culprits connect with Retired IPS Bhero singh | Patrika News

RPSC Bribe case: रिटायर्ड आईपीएस भैरोसिंह से दोस्ती, लगातार थे संपर्क में….

locationअजमेरPublished: Jul 11, 2021 09:56:26 am

Submitted by:

raktim tiwari

नरेंद्र कथित तौर पर बताता था खुद को गुर्जर का पीए। सिकंदरा टोल नाके पर सुरक्षाकर्मियों का सुपरवाइजर।

rpsc acb trap case

rpsc acb trap case

अजमेर. आरएएस साक्षात्कार में अच्छे नम्बर दिलवाने की एवज में हुए रिश्वतकांड में कडिय़ां जुडऩे लगी हैं। एसीबी की गिरफ्त में आया नरेंद्र पोसवाल दौसा जिले के सिकंदरा के टोल नाके पर सुपरवाइजर था। वह आयोग सदस्य राजकुमारी गुर्जर के पति भैरोसिंह और सज्जन सिंह के सम्पर्क में था।
एसीबी ने दौसा जिले के सिंकदरा टोल नाके पर सुरक्षाकर्मियों के सुपरवाइजर नरेंद्र पोसवाल को हिरासत में लिया है। नरेंद्र कथित तौर पर खुद को आयोग सदस्य राजकुमारी गुर्जर का निजी सचिव बताता था। उसकी राजस्थान लोक सेवा आयोग में आवाजाही भी रहती थी।
सजातीय कनेक्शन..
सज्जनसिंह, नरेंद्र और भैरोसिंह सजातीय हैं। सरकारी नौकरियों में सजातीय अभ्यर्थियों का चयन होने लगा है। एसीबी की जांच की दिशा भी परीक्षाओं-साक्षात्कार में अच्छे अंक दिलाने की एवज में मोटी रकम वसूली के आसपास टिकी हुई है।
लगातार थे संपर्क में
राजकुमारी के पति भैरोसिंह दिल्ली पुलिस से सेवानिवृत्त आईपीएस हैं। सिकंदरा टोल नाके पर सुरक्षा गार्ड मुहैया कराने वाली कम्पनी भैरोसिंह के रिश्तेदार की बताई जाती है। दौसा जिले के नारायणपुरा गांव निवासी नरेंद्र इसी कम्पनी में बतौर शिफ्ट इंचार्ज (सुपरवाइजर) कार्यरत है। नरेंद्र और भैरोसिंह लम्बे समय से एकदूसरे के संपर्क में थे। बीती 11 जून से कनिष्ठ लेखाकार सज्जनसिंह गुर्जर, नरेंद्र और भैरोसिंह एसीबी के रडार पर थे।
एसीबी खंगाल रही कॉल रिकॉर्डर
नाम नहीं छापने की शर्त पर वरिष्ठ पुलिस अफसर ने बताया कि एसीबी के पास भैरोसिंह और नरेंद्र पोसवाल और सज्जनसिंह के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग मौजूद है। इनके बीच कई बार बातचीत हुई है। एसीबी इस रिकॉर्डिंग को खंगालने में जुटी है। इसे एफआईआर में शामिल किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो