RPSC: उत्तर कुंजियों पर आपत्ति देने में जुटे अभ्यर्थी

आपत्तियां आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र और प्रामाणिक पुस्तकों के प्रमाण के अनुसार देनी होंगी। ऑफलाइन आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएंगी।

By: raktim tiwari

Published: 13 Jan 2021, 09:47 AM IST

अजमेर.

अभ्यर्थी बुधवार से प्राध्यापक (विद्यालय) संस्कृत शिक्षा विभाग परीक्षा - 2020 के तहत विषयवार जारी उत्तरकुंजी पर आपत्ति देने में जुट गए हैं। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सामान्य ज्ञान, राजनीति विज्ञान, गणित, अर्थशास्त्र, धर्मशास्त्र, ज्योतिषशास्त्र, यजुर्वेद, सामान्य दर्शन, जैन दर्शन एवं न्याय दर्शन की उत्तरकुंजी वेबसाइट पर जारी की है।

उप सचिव एस.एन. शर्मा ने बताया कि आयोग ने 14 से 18 दिसंबर तक परीक्षा कराई थी। अभ्यर्थी। विषयवार 15 जनवरी को रात्रि 12 बजे तक आपत्ति दे सकेंगे। आपत्तियां आयोग की वेबसाईट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र और प्रामाणिक पुस्तकों के प्रमाण के अनुसार देनी होंगी। ऑफलाइन आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएंगी।

कांग्रेस: जो नेता करेंगे पैरवी, उन्हें जिताना पड़ेगा प्रत्याशी को....

अजमेर. नगर निगम के 80 वार्डों में चुनाव के लिए कांग्रेस के स्थानीय नेता पैनल बनाने में जुटे हैं। अंतिम पैनल को दोनों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के पैनल से मिलान कर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और पर्यवेक्षक हरिमोहन शर्मा और जिला प्रभारी हाकम अली खान के सौंपा जाएगा।

पिछले एक सप्ताह से शहर कांग्रेस कार्यालय समेत अजमेर क्लब में निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन, अजमेर उत्तर से विधानसभा प्रत्याशी महेंद्र सिंह रलावता सहित अन्य नेताओं समक्ष कार्यकर्ताओं ने दावेदारी पेश की। कांग्रेस को 800 से ज्यादा लोगों ने आवेदन एवं बायोडाटा दिए हैं। इनकी स्क्रूटनी और सूचीबद्ध का काम जारी है।

जिताने की जिम्मेदारी भी नेता की...
जो कांग्रेस नेता जिस वार्ड में टिकट की मांग करेगा प्रत्याशी को जिताने का दायित्व भी उसका होगा। सिफारिश करने वाले की भावी राजनीति प्रत्याशी की जीत पर निर्भर करेगी। पैनल में जिताऊ एवं टिकाऊ तथा प्रलोभन से दूर रहने वाले दावेदारों पर फोकस किया गया है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned