scriptRPSC: वरिष्ठ अध्यापक भर्ती, अभ्यर्थियों को हुआ ये फायदा | RPSC: Candidates include in Senior teacher main list | Patrika News

RPSC: वरिष्ठ अध्यापक भर्ती, अभ्यर्थियों को हुआ ये फायदा

locationअजमेरPublished: Jan 15, 2021 09:40:12 am

Submitted by:

raktim tiwari

वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2018 के तहत कई विषयों की सूची में अभ्यर्थी शामिल।

rpsc ajmer

rpsc ajmer

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग में वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2018 के तहत उर्दू, गणित, संस्कृत, विज्ञान और अंग्रेजी विषय की मुख्य सूची में अभ्यर्थियों को प्रतिस्थापित किया है।

संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा विभाग में वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2018 के तहत उर्दू का परिणाम 10 फरवरी और 3 मार्च को घोषित हुआ था। अभ्यर्थियों के वर्ग परिवर्तन और अपात्र रहे अभ्यर्थियों के कारण रिक्त रहे पदों के विरुद्ध नॉन टीएसपी क्षेत्र के तीन अभ्यर्थियों को मुख्य सूची में प्रतिस्थापित किया गया है।
इसी तरह वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2018 के तहत गणित में अभ्यर्थियों के वर्ग परिवर्तन और अपात्र रहे अभ्यर्थियों के कारण रिक्त रहे पदों के विरुद्ध नॉन टीएसपी क्षेत्र के 4 अभ्यर्थियों को मुख्य सूची में प्रतिस्थापित किया गया है।
इसी तरह वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2018 के तहत संस्कृत विषय में 13, विज्ञान में 11 और अंग्रेजी में 12 अभ्यर्थियों को मुख्य सूची में प्रतिस्थापित किया गया है। यादव ने बताया कि अंग्रेजी विषय की मुख्य और आरक्षित सूची में रोल नंबर 221304 का परिणाम प्रशासनिक कारणों से रोका गया था। अजा महिला वर्ग में विचारित किए जाने पर यह अभ्यर्थी प्राप्तांकों के आधार पर स्वयं के वर्ग में नहीं आ पा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो