scriptदेखिए आरपीएससी चेयरमेन भी करते हैं पढ़ाई, कुछ यूं कर रहे आरएएस मेन्स की तैयारी | RPSC chairman prepare self for RAS mains exam 2018 | Patrika News

देखिए आरपीएससी चेयरमेन भी करते हैं पढ़ाई, कुछ यूं कर रहे आरएएस मेन्स की तैयारी

locationअजमेरPublished: Oct 26, 2018 04:16:29 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

RPSC deepak-upreti

RPSC deepak-upreti

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग का आरएएस मुख्य परीक्षा-2018 के पेपर इस बार काफी गुणवत्तायुक्त होंगे। दरअसल आयोग अध्यक्ष दीपक उप्रेती स्वयं इसकी तैयारी में जुटे हैं। मुख्य परीक्षा और पर्चों के लिए उन्होंने खुद भी पढ़ाई शुरू की है। ताकि प्रदेश को बेहतरीन और प्रशासनिक दक्षता वाले अधिकारी मिल सकें।
बीती 5 अगस्त को हुई आरएएस प्रारंभिक परीक्षा में 3 लाख 76 हजार 762 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। आयोग ने बीती 23 अक्टूबर को इनका परिणाम जारी किया है। टीएसपी क्षेत्र में 571 और नॉन टीएसपी क्षेत्र में 15 हजार 044 अभ्यर्थी उत्तीर्ण किए गए हैं। आरएएस मुख्य परीक्षा 23 और 24 दिसम्बर को होगी। लिहाजार आयोग इसकी तैयारी में जुट गया है।अध्यक्ष
स्वयं जुटे तैयारी में

मुख्य परीक्षा को देखते हुए आयोग अध्यक्ष दीपक उप्रेती स्वयं भी पढ़ाई करने में जुटे हैं। वे बाकायदा विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, सामान्य ज्ञान, साहित्य, राजस्थान की संस्कृति-भूगोल और अन्य विषयवार सामग्री का अध्ययन कर रहे हैं। उनका मानना है, कि गुणवत्तापूर्ण और बेहतरीन पेपर होने से अभ्यर्थियों की प्रशासनिक क्षमता सामने आएगी। साथ ही भविष्य में प्रदेश को स्मार्ट अफसर मिल सकेंगे। मालूम हो कि उप्रेती पढऩे-लिखने के काफी शौकीन भी हैं।
ताकि कम हों तकनीकी त्रुटियां..

अध्यक्ष ने मुख्य परीक्षा के पेपर ढंग से तैयार कराने पर भी विशेष जोर दिया है। ताकि पेपर में तकनीकी त्रुटियां कम हों। पेपर तैयार करने वाले विशेषज्ञों को भी कई निर्देश दिए गए हैं। स्वयं अध्यक्ष का मानना है, कि अच्छी तरह और पूर्ण विधि से जांचे-परखे पेपर होने पर अभ्यर्थियों को समस्याएं नहीं होंगी। साथ ही आयोग की परेशानियां भी कम होंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो