scriptRPSC: CM Gehlot decides new Head for RPSC | RPSC: क्या होगा 29 के बाद, सीएम अशोक गहलोत करेंगे तय.. | Patrika News

RPSC: क्या होगा 29 के बाद, सीएम अशोक गहलोत करेंगे तय..

RPSC डॉ. शिवसिंह राठौड़ का कार्यकाल 29 जनवरी को पूरा होगा। इसके बाद कोई नियुक्ति नहीं हुई तो पद रिक्त रहेगा।

अजमेर

Published: January 27, 2022 08:54:21 am

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग(RPSC ) के अध्यक्ष पद को लेकर सरकार पर निगाहें टिकी हैं। कार्यवाहक अध्यक्ष और वरिष्ठ सदस्य डॉ. शिवसिंह राठौड़ का कार्यकाल 29 जनवरी को पूरा होगा। इसके बाद कोई नियुक्ति नहीं हुई तो पद रिक्त रहेगा।
CM Ashok gehlot
CM Ashok gehlot
सरकार से परामर्श के बाद राज्यपाल कलराज मिश्र ने वरिष्ठ सदस्य डॉ. शिवसिंह राठौड़ को 3 दिसंबर को अध्यक्ष पद का कार्य भी संपादित करने के आदेश जारी किए। वे 30 जनवरी 2016 को आयोग में सदस्य बने थे। नियमानुसार आयोग में अध्यक्ष और सदस्य छह वर्ष अथवा 62 वर्ष पूरे होने तक ही पद पर रहते हैं। इस लिहाजा से डॉ. राठौड़ का छह वर्षीय कार्यकाल 29 जनवरी को शाम 6 बजे पूरा होगा।
मौजूदा सदस्य भी सक्रिय...

आयोग (RPSC ) सदस्य राजकुमारी गुर्जर और डॉ. रामूराम राईका, डॉ. मंजू शर्मा, डॉ. जसवंत राठी और बाबूलाल कटारा भी सक्रिय हैं। सरकार चाहे तो इनमें से किसी को अध्यक्ष बना सकती है। लेकिन अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा त्वरित भर्तियां सरकार (GOVT OF RAJASTHAN) की पहली प्राथमिकता है। ऐसे में सीएम अशोक गहलोत गहन विचार के बाद ही कोई फैसला लेंगे।
दो बार रिक्त रहा पद
साल 2017 में तत्कालीन धअय्क्ष डॉ. श्यामसुंदर शर्मा का कार्यकाल खत्म होने के बाद 90 दिन 2018 में डॉ. आर.एस.गर्ग का कार्यकाल खत्म होने पर 82 दिन आयोग में अध्यक्ष पद रिक्त रहा। इस दौरान नियमानुसार वरिष्ठ सदस्य को फुल कमीश ने पत्रावलियां निकालने, परीक्षाओं के आयोजन और साक्षात्कार बोर्ड तय करने की जिम्मेदारी दी।
आरपीएससी: फरवरी से शुरू होगा परीक्षाओं का दौर

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं का दौर फरवरी से शुरू होगा। दिसंबर तक करीब 76 परीक्षाएं कराई जाएंगी। इनके साक्षात्कार, परिणाम और आंसर-की जारी करने की तिथियां भी जल्द जारी की जाएंगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.