RPSC:तुरन्त सुधारें फार्म में रही गलती, वरना फिर नहीं मिलेगा ये मौका

RPSC:तुरन्त सुधारें फार्म में रही गलती, वरना फिर नहीं मिलेगा ये मौका

raktim tiwari | Publish: Sep, 16 2018 11:14:00 AM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेर.

पुलिस उप निरीक्षक/प्लाटून कमांड भर्ती-2016 के तहत एसएसओ-आईडी से नए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन फार्म में संशोधन का मौका दिया गया है। यह प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

सचिव पी. सी. बेरवाल ने बताया कि आयोग ने उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर के पदों की भर्ती परीक्षा-2016-17 के तहत अभ्यर्थियों से एसएसओ आईडी रिक्रूटमेंट पोर्टल के माध्यम से नवीन ऑनलाइन आवेदन भरवाए गए थे। ऐसे अभ्यर्थी शनिवार से आवेदन पत्र में ऑनलाइन संशोधन कर सकेंगे। यह सुविधा 21 सितम्बर को रात्रि 12 बजे तक लिेगी। इसके बाद लिंक निष्क्रिय हो जाएगा।

पुष्कर से हुई थी सृष्टि की रचना, धार्मिक ग्रंथों में है जिक्र

सृष्टि की रचना पुष्कर से हुई थी। यह बात भारतीय इतिहास संकलन समिति और इन्टैक अजमेर चेप्टर के संयुक्त तत्वावधान में आर्यभट्ट कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में डॉ. भरत झुंझुनवाला ने कही।ईसाई, मुस्लिम तथा हिंदू सबके प्रवर्तक एक है...विषय पर बोलते हएि डॉ. झुंझनवाला ने कहा कि चारों वेद, पुराण, कुरान, बाइबिल का उन्होंने विस्तार से अध्ययन किया।

इसके मुताबिक पुष्कर में सृष्टि की रचना हुई है। सभी ग्रंथों में चार नदियों का उल्लेख है। पुष्कर की भौगोलिक स्थिति चार नदियों से मिलती है। इन ग्रंथों में नगरों के नाम में भी समानता बताई गई है। डॉ. एन. के. उपाध्याय ने स्वागत किया। इन्टैक के अजमेर चेप्टर के संयोजक महेंद्र विक्रम सिंह ने स्मृति चिन्ह भेंट किया। संचालन डॉ. हरीश बेरी ने किया।

छात्रसंघ चुनाव में हार के मचा घमासान

छात्रसंघ चुनाव में मिली हार के बाद एनएसयूआई में घमासान मचा है। एक तरफ एनएसयूआई के अजमेर प्रभारी ने जिलाध्यक्ष पद से हटाने का पत्र जारी किया। दूसरी तरफ जिलाध्यक्ष ने प्रभारी के खिलाफ ही कार्रवाई होने का दावा किया है।

छात्रसंघ चुनाव में कई कॉलेज और महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में एनएसयूआई को हार का सामना करना पड़ा। कई जगह प्रत्याशियों को मनमाने ढंग से टिकट भी बांटे गए। अधिकृत प्रत्याशियों के बजाय निजी स्तर पर कई विद्यार्थियों को चुनाव में उतारा गया। इसको लेकर एनएसयूआई के सर्वोच्च पदाधिकारियों के पास शिकायतें भेजी गई।

टिकट वितरण में लापरवाही
उमेश डूडी ने पत्रिका को बताया कि छात्रसंघ चुनाव 2018 अजमेर में जिला अध्यक्ष नवीन सोनी की अनुपस्थिति एवं टिकट वितरण में लापरवाही की गई। इसको ध्यान में रखते हुए उनको तुरन्त प्रभाव से जिलाध्यक्ष कार्यभार से मुक्त किया गया है। संगठन को सुचारू रूप से प्रगति देने वास्ते कुलदीप चौधरी जिला उपाध्यक्ष एवं धीरज सैनी जिला उपाध्यक्ष को सम्मिलित कार्यवाहक जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।

 

 

 

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned