scriptRPSC: करा रहे डॉक्यूमेंट्स चेक, इसके बाद मिलेगी पोस्टिंग | RPSC: Counselling for Document verification start | Patrika News

RPSC: करा रहे डॉक्यूमेंट्स चेक, इसके बाद मिलेगी पोस्टिंग

locationअजमेरPublished: Jan 19, 2021 09:30:18 am

Submitted by:

raktim tiwari

सुबह से अभ्यर्थी शैक्षिक और प्रशैक्षिक दस्तावेजों की जांच के लिए पहुंच गए हैं। विषयवार काउंसलिंग 25 जनवरी तक कराई जाएगी।

rpsc counselling in ajmer

rpsc counselling in ajmer

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग में प्राध्यापक-(संस्कृत शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की काउंसलिंग जारी है। मंगलवार सुबह से अभ्यर्थी शैक्षिक और प्रशैक्षिक दस्तावेजों की जांच के लिए पहुंच गए हैं। विषयवार काउंसलिंग 25 जनवरी तक कराई जाएगी।
प्राध्यापक संस्कृत शिक्षा के अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच के लिए विचारित सूचियां 26 नवंबर 2020 को जारी की गई थी। इसमें शामिल अभ्यर्थियों के विस्तृत आवेदन पत्रों की जांच सोमवार से काउंसलिंग में शुरू हो चुकी है। मंगलवार को भी काउंसलिंग के लिए सुबह से अभ्यर्थी आयोग पहुंच गए हैं। इन्हें थर्मल स्कैनर से जांच और मास्क पहनने के बाद अभ्यर्थियों को परिसर में प्रवेश दिया जा रहा है। पहले दिन हिंदी और इतिहास विषय के अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की गई थी। मंगलवार को अंग्रेजी विषय की काउंसलिंग कराई जा रही है। आयोग ने अभ्यर्थियों के सुविधार्थ अलग-अलग काउन्टर लगाए हैं। सर्दी से बचाव के लिए टेंट का इंतजाम भी किया गया है।

यूं चलेगी विषयवार काउंसलिंग
19 जनवरी-अंग्रेजी: 110
21 जनवरी-व्याकरण: 117
22 जनवरी-सामान्य व्याकरण: 128
25 जनवरी-साहित्य: 121

नहीं आए कांग्रेस प्रभारी, दबा ही रह गया नाराजगी का गुबार….

रक्तिम तिवारी/अजमेर. नामांकन से सिंबल बांटने और कई वार्ड खाली छोडऩे वाली कांग्रेस ने सोमवार को रस्मी औपचारिकता दिखाई। संभाग प्रभारी और प्रदेश उपाध्यक्ष हरिमोहन शर्मा का दौरा स्थगित होने से कांग्रेसी गुबार नहीं निकाल सके। पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रत्याशियों को चुनाव से जुड़ी आवश्यक जानकारियां दीं। इस दौरान पूर्व विधायक और अन्य कार्यकर्ता नदारद रहे।
नगर निगम के 80 वार्ड पर नामांकन हो चुके हैं। कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों के समक्ष कई वार्ड में बागियों ने बतैर निर्दलीय ताल ठोकी है। इमें अधिकांशत: वे कार्यकर्ता शामिल हैं, जिनके टिकट कटे हैं। सोमवार को पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों की लक्ष्मी नैन समारोह स्थल में बैठक रखी गई। इस दौरान पूर्व मेयर कमल बाकोलिया, वैभव जैन और अन्य मौजूद रहे।
अल्पसंख्यकों ने बनाई दूरी
कांग्रेस ने मुस्लिम बाहुल्य इलाकों वाले वार्ड 11, 12 और 13 में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा। इसको लेकर अल्पसंख्यकों में जबरदस्त नाराजगी है। सोमवार को हुई प्रत्याशियों की बैठक में मुस्लिम बाहुल्य इलाके के कांग्रेस नेता-पदाधिकारी नदारद रहे। ऐसा पहली मर्तबा हुआ जबकि अल्पसंख्यक समुदाय गैर मौजूद रहा। पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने बैठक में यह कहा कि दरगाह इलाके में कई योग्य प्रत्याशी थे, लेकिन शीर्ष स्तर पर तीनों वार्ड क्यों खाली छोड़े गए..यह समझ नहीं आया। इस मामले में पर्यवेक्षकों ने किसकी राय से फैसला लिया, इसकी जानकारी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो