scriptRPSC: भरें ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में फॉर्म, वरना नहीं मिलेगी नौकरी | RPSC: EWS category aspirants apply online application | Patrika News

RPSC: भरें ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में फॉर्म, वरना नहीं मिलेगी नौकरी

locationअजमेरPublished: Jun 22, 2021 08:21:48 am

Submitted by:

raktim tiwari

सहायक आचार्य और सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए। कार्मिक विभाग ने दी है आयु सीमा और फीस में छूट।

EWS online form

EWS online form

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा) और सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर भर्ती के तहत ईडब्लूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी 23 जून तक आवेदन कर सकेंगे।
कार्मिक विभाग ने 16 अप्रेल 2021 को आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के अभ्यर्थियों को आयु सीमा और फीस में छूट देने की अधिसूचना जारी की थी। इसके तहत पुरुषों को 5 और महिला अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट दी गई है। आयोग ने सहायक आचार्य और सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर भर्ती के ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों से दोबारा ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।
उपनिरीक्षक-प्लाटून कमांडर भर्ती-859 पद
उप निरीक्षक (एपी) के नॉन टीएसपी क्षेत्र में 663 और टीएसपी के 81 पद शामिल हैं। उप निरीक्षक (आईबी) के तहत नॉन टीएसपी के 63,और टीएसपी क्षेत्र में 1, तथा प्लाटून कमांडर (आरएसी) में नॉन टीएसपी के 38 और उप निरीक्षक (एमबीसी) के टीएसपी क्षेत्र के 11 पद शामिल हैं। इसकी परीक्षा तिथि अभी तय नहीं की गई है।
सहायक आचार्य भर्ती-918 पद
कॉलेज शिक्षा विभाग में 31 विषयों के लिए सहायक आचार्य के 918 पदों पर भर्ती होनी है। पूर्व में 9 नवंबर से 8 दिसंबर और 21 से 31 दिसंबर 2020 तक आवेदन मांगे। अब ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों से आयु सीमा और शुल्क में छूट को लेकर आवेदन मांगे जा रहे हैं। सहायक आचार्य भर्ती परीक्षा 22 सितंबर से 4 अक्टूबर तक कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो