scriptRPSC EXAM: Assistant Director exam conduct in Ajmer on 10th june | RPSC EXAM: अजमेर में 10 जून को होगी सहायक निदेशक परीक्षा | Patrika News

RPSC EXAM: अजमेर में 10 जून को होगी सहायक निदेशक परीक्षा

अभ्यर्थियों को एक पासपोर्ट साइज फोटो एवं मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र साथ लेकर 1 घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा।

अजमेर

Updated: June 09, 2022 05:34:06 pm

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक निदेशक (गृह ग्रुप-। विभाग) संवीक्षा परीक्षा का आयोजन शुक्रवार को अजमेर जिला मुख्यालय पर किया जाएगा। जबकि वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी 11 और 12 जून को होगी। इसके लिए राजकीय सावित्री कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

अजमेर में 10 जून को होगी सहायक निदेशक परीक्षा
अजमेर में 10 जून को होगी सहायक निदेशक परीक्षा

सचिव हरजीलाल अटल ने बताया कि सहायक निदेशक संवीक्षा परीक्षा शुक्रवार को सुबह 10 से 12.30 बजे तक होगी। इसी तरह वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (गृह ग्रुप-। विभाग) संवीक्षा परीक्षा का आयोजन 11-12 जून को किया जाएगा। अभ्यर्थी अपना प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा 11 पदों पर भर्ती के लिए कराई जाएगी। इसके लिए करीब 500 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

पढ़ें यह खबर भी : Tourism: निखरेंगे गूंदोलाव झील और वराह टेम्पल, दिखेंगे यह खास बदलाव..

अभ्यर्थियों के लिए निर्देश

अभ्यर्थियों को एक पासपोर्ट साइज फोटो एवं मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र साथ लेकर 1 घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा। मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों के लिए पृथक से व्यवस्था की जाएगी।

पढ़ें यह खबर भी : लगातार तीसरे साल होगी कॉलेज-विवि के प्रवेश में देरी!
अजमेर. राज्य के कॉलेज और यूनिवर्सिटी के दाखिलों में लगातार तीसरे साल देरी होगी। एक तरफ सत्र 2021-22 की यूजी-पीजी की परीक्षाएं जारी हैं। साथ ही सीबीएसई के बारहवीं के परिणाम भी आना शेष हैं। लिहाजा उच्च शिक्षा विभाग और राजभवन ने कलैंडर जारी नहीं किया है।

कोरोना संक्रमण के कारण साल 2020 और 2021 में जन अनुशासन पखवाड़ा और लॉकडाउन लगाया था। इसके अलावा कॉलेज और यूनिवर्सिटी सहित सीबीएसई, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बारहवीं परीक्षाएं, परिणाम में विलंब हुआ। इसके चलते दोनों साल दाखिलों में देरी हुई। सत्र 2022-23 के प्रवेश पर भी विलंब का साया मंडरा रहा है।

सीबीएसई के परिणाम बकाया

सीबीएसई की बारहवीं की परीक्षाएं 15 जून तक चलेंगी। केवल राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कला, वाणिज्य, विज्ञान संकाय के परिणामों के आधार पर कॉलेजों में प्रथम वर्ष के प्रवेश शुरू किए गए तो सीबीएसई के विद्यार्थियों को नुकसान होगा। विद्यार्थियों को पसंदीदा कॉलेजों में दाखिले नहीं मिल पाएंगे। लिहाजा उच्च शिक्षा विभाग ने प्रवेश नीति-कलैंडर जारी नहीं किया है।

चल रही विवि की परीक्षाएं

उधर, राज्य में मदस विवि को छोड़कर अन्य विश्वविद्यालय में सेमेस्टर-वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। ऐसे में एलएलबी, एलएलएम तथा पीजी विषयों में दाखिले जुलाई-अगस्त से पहले होना मुश्किल हैं। मदस विवि की परीक्षाएं तो देरी से होंगी। इससे यह अवधि अगस्त-सितंबर तक जा सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Presidential Election 2022: पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का बड़ा बयान, '...तो हम भी द्रौपदी मुर्मू का करते समर्थन'कन्हैयालाल हत्याकांड: आरोपियों को जयपुर एनआईए कोर्ट में शनिवार को किया जाएगा पेशMaharashtra Politics: बागी विधायकों के इस हरकत पर सीएम एनकाथ शिंदे ने जताई आपत्ति, दे दी यह नसीहतBihar: सबूत के तौर पर बरामद बम को पटना कोर्ट में किया जा रहा था पेश, हो गया ब्लास्टUdaipur Murder Case:- उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों ने यहां भी बनाए थे स्लीपर सेलUdaipur Murder Case:- उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों ने यहां भी बनाए थे स्लीपर सेलLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामरक्षा क्षेत्र में एक और बड़ी कामयाबी, बिना पायलट के उड़ने वाले विमान का भारत ने किया सफल परीक्षण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.